UP News: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर‌ आज से अलर्ट, 10 दिनों के लिए ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2184962

UP News: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर‌ आज से अलर्ट, 10 दिनों के लिए ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट

Agra Lucknow express way: भारतीय वायु सेना के अभ्यास की वजह से आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर 2 से 11 अप्रैल तक यातायात बंद रहेगा. इस रास्ते के बंद होने से डायवर्जन व्यवस्था को लागू किया जाएगा. 

Agra-Lucknow expressway

लखनऊ: अगर आप 2 अप्रैल से 11 अप्रैल के बीच आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से होकर सफर करने वाले हैं तो आपको अपने सफर का अपना रूट प्लान बदला होगा. इन तारीखों के बीच या तो आप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर निकलने वाली अपनी यात्रा को स्थगित कर दें या फिर रूट बदल दें नहीं तो आपको भारी परेशानी उठानी पड़ सकती है क्योंकि इन तारीखों में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर यातायात डायवर्ट रहेगा. इसकी वजह है इंडियन एयरफोर्स के फाइटर प्लेनों का आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे हवाई पट्टी पर फुल रिहर्सल किया जाना. 

सर्विस रोड से गुजारेंगी गाड़ियां 
भारतीय वायु सेना के गगन शक्ति अभियान के तहत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर अभ्यास की वजह से 10 दिनों के लिए यातायात को डायवर्ट किया जाएगा. एक्सप्रेस वे की एयर स्ट्रिप में लड़ाकू विमानों की रिहर्सल तीसरी बार हो रही है जिसमें छह व सात अप्रैल को यहां पर जगुआर, सुखोई, मिराज-2000 विमान उतारे जाएंगे. ऐसे में बांगरमऊ, उन्नाव की हवाई पट्टी के जो साढ़े तीन किमी का क्षेत्र है उसे 2 से 11 अप्रैल तक ब्लाक किया जाएगा. गाड़ियां सर्विस रोड से गुजारी जाएंगी. 

पहले भी उतारे जा चुके हैं लड़ाकू विमान
दो अप्रैल सुबह आठ बजे से लेकर 11 अप्रैल की दोपहर 12 बजे तक आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के चैनेज 239+600 से लेकर चैनेज 244+400 के जरिए सर्विस रोड के जरिए यातायात को डायवर्ट कर दिया जाएगा. याद दिला दें कि पहली बार साल 2016 में छह लड़ाकू विमान भारतीय वायु सेना द्वारा उतारे गए जिसमें सुखोई-30 एमके, मिराज-2000 शामिल हुए थे. दूसरी बार यानी अक्टूबर 2017 में मिराज, सुखोई, जगुआर के साथ ही हरक्यूलिस विमानों को उतारा गया था.

Trending news