Agra news: ट्रैफिक पुलिस ने किया इस नियम में बड़ा बदलाव, घर से बाहर निकलने पहले पढ़ ले खबर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2229382

Agra news: ट्रैफिक पुलिस ने किया इस नियम में बड़ा बदलाव, घर से बाहर निकलने पहले पढ़ ले खबर

Agra news: अब अगर कोई वाहन चालक नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे सावधान हो जाना चाहिए. आगरा में प्रशासन की ओर नया नियम लागू किया गया है. जानने के लिए खबर पूरी पढ़े- 

Agra news

Agra news: रोड पर चेकिंग के दौरान यातायात पुलिस के सिपाहियों को गाड़ियों का चालान करते हुए आपने देखा होगा, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. दरअसल इस नियम में बड़ा बदलाव किया गया है. उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में यातायात पुलिस के जवानों से अब चालान करने का अधिकार छीन लिया गया है. यातायात पुलिस के जवान अब न तो आपकी गाड़ी का चलान कर सकते है और न ही चेकिंग के दौरान आपकी गाड़ी की चाबी निकाल सकते है. इसके लिए प्रशासन की ओर से एक नई व्यवस्था लागू की गई है. 

एसीपी यातायात सैयद अरीब अहमद ने बताया कि कमिश्नरेट में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.  उन्होंने बताया कि अब गाड़ियों का चलान सिर्फ यातायात निरीक्षक और उपनिरीक्षक कर सकते है. ये जिम्मेदारी उन्हें सौपीं गई है. यह कदम आगरा शहर में यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए के उठाया गया है. 

इस नियग के लागू हो जाने से यदि कोई वाहन चालक नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़ा जाता है तो उस स्थिति में यातायात निरीक्षक अथवा उप निरीक्षक चालान करेंगे.
चालान करने के दौरान किसी तरह की नकदी का हस्तांतरण नहीं होगा. नकद भुगतान नहीं होगा. चालान की राशि शमन शुल्क यातायात पुलिस लाइन में ही जमा कराना होगा. यह ई-चालान या न्यायालय के माध्यम से ही होगा. नियमों के उल्लंघन पर स्मार्ट सिटी के कैमरों से वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई जारी रहेगी.

यह भी पढ़े- Lucknow News: 60 लाख की मर्सिडीज के मालिक की नीयत हुई खराब, चोरी करवा दी अपनी ही कार

Trending news