आज की ताजा खबर: योगी-धामी कैबिनेट की बैठक आज, यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 16 नवंबर के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1443259

आज की ताजा खबर: योगी-धामी कैबिनेट की बैठक आज, यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 16 नवंबर के बड़े समाचार

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 16 November 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आज क्या खास रहेगा.... डालिए एक नजर

फाइल फोटो.

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 16 November 2022: आज 16 नवंबर, दिन बुधवार है. उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. इसी बीच आज मैनपुरी में बीजेपी प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह समेत कई मंत्री मौजूद होंगे. वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज ग्राम विकास विभाग की समीक्षा करेंगे. यह समीक्षा बैठक शाम 5 बजे सचिवालय में होगी. ग्राम विकास मंत्री व शासन के अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे. इन खबरों के साथ ही आइये जानते हैं कि आज यूपी-उत्तराखंड में क्या खास रहेगा..

उत्तर प्रदेश की कैबिनेट बैठक
आज सुबह 11 बजे लोकभवन में सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक होगी. कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिलेगी. कैबिनेट बैठक के बाद सीएम योगी दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 

आज दिल्ली में रहेंगे सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ नई दिल्ली स्थित प्रगति मैदान में 41 वें अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले-2022” में उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश मंडप (हॉल नम्बर 2) का भ्रमण एवं निरीक्षण करेंगे. सीएम योगी दोपहर 1.55 बजे अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ से रवाना होंगे. दोपहर 2.45 बजे हिंडन एयरपोर्ट गाज़ियाबाद पहुंचेंगे. दोपहर 3.25 बजे दिल्ली के प्रगति मैदान पहुंचेंगे. इसके बाद दोपहर 3.50 से 5 बजे तक उत्तर प्रदेश दिवस 'वोकल फ़ॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबल' थीम आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता लेंगे. प्रगति मैदान, दिल्ली में कार्यक्रम हो रहा है. सीएम शाम 5 बजे प्रगति मैदान दिल्ली से रवाना होकर हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेंगे. शाम 5.55 बजे हिंडन एयरपोर्ट से रवाना होकर शाम 6.45 बजे लखनऊ पहुंच जाएंगे. 

मैनपुरी से भाजपा प्रत्याशी रघुराज शाक्य आज करेंगे नामांकन
भाजपा प्रत्याशी रघुराज शाक्य कल दोपहर 1 बजे नामांकन करेंगे. नामांकन में प्रदेश के बड़े भाजपा नेता शामिल होंगे. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहेंगे. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री अश्वनी त्यागी, क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी, केंद्रीय कानून मंत्री एसपी सिंह बघेल भी मैनपुरी पहुचेंगे. कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह के अलावा प्रदेश के तमाम नेता और विधायक भी नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे. 

वाराणसी में आज साधु संतों की अब तक की सबसे बड़ी बैठक 
ज्ञानवापी विवाद व शंकराचार्य मामले पर आज कैलाश मठ में सुबह 11 बजे संतों की बैठक होगी. बैठक में ज्ञानवापी से जुड़े विवाद व शंकराचार्य मामले पर प्रस्ताव होगा. देशभर के सैकड़ों साधु-संत काशी में जुटेंगे और विभिन्न पहलुओं पर मंथन करेंगे.  

यजदान बिल्डर के अपार्टमेंट को ध्वस्त करने की कार्रवाई पर हाईकोर्ट की रोक, आज फिर से होगी सुनवाई
राजधानी के पॉश इलाके प्राग नारायण रोड पर स्थित यजदान बिल्डर के अपार्टमेंट को ध्वस्त करने की कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. दरअसल, अपार्टमेंट में रहने वाले लोग एलडीए की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई का विरोध कर रहे थे. उनका कहना था कि जब फ्लैट खरीद रहे थे तो यजदान बिल्डर से सारे कागज देख लिए थे. बिल्डर के पास एलडीए से स्वीकृत नक्शा था. प्रोजेक्ट पर रेरा की सहमति से संबंधित दस्तावेज भी थे. इसके बाद ही उन्होंने फ्लैट खरीदा था. सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने एलडीए के अधिकारियों को फटकार भी लगाई. इस मामले में आज फिर सुनवाई होनी है. 

हाई कोर्ट में भाजपा नेता विक्रम सैनी की सजा के मामले की सुनवाई
मुजफ्फरनगर में खतौली के निवर्तमान भाजपा विधायक विक्रम सैनी की सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. सजा के बाद विक्रम सैनी की विधानसभा की सदस्यता चली गई थी, जिस कारण पांच दिसंबर को उपचुनाव की तिथि घोषित की गई है. 

देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट की बैठक आज 
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज राज्य कैबिनेट की बैठक है. यह बैठक दोपहर 12:00 बजे से सचिवालय में राज्य कैबिनेट में होनी है. बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा शहरी विकास एवं आवास सहित कई विभागों के प्रस्ताव आएंगे. अनुपूरक बजट पर कैबिनेट की मुहर लग सकती है. 

लखनऊ अल्पसंख्यक युवाओं के लिए रोजगार मेले का आयोजन आज
योगी सरकार की अल्पसंख्यकों को रोजगार से जोड़ने की कवायद तेज हो गई है. अल्पसंख्यक युवाओं के लिए रोजग़ार मेला लगेगा .यह मेला शिया डिग्री कॉलेज में कल लगेगा. जिसमें 50 से अधिक कंपनियां 5 हज़ार नौकरियां देंगी. यूपी के 18 मंडलों में ऐसे रोजगार मेले लगेंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आज के कार्यक्रम 
सुबह 10:00 बजे उत्तराखंड राज्य में 60 मोबाइल पशु चिकित्सालय इकाई, गोट वैली , नाबार्ड एवं राष्ट्रीय गोकुल मिशन के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. 
मुख्यमंत्री 11:00 बजे आदर्श औद्योगिक स्वायत्तता सहकारी संस्था द्वारा कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. 
12:00 बजे सचिवालय में राज्य कैबिनेट की बैठक कैबिनेट के बाद राज्य सूचना आयुक्त के चयन हेतु गठित समिति की बैठक में शिरकत करेंगे. 
शाम 5:00 बजे ग्राम विकास विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे. 

Trending news