UP News: यूपी के बहराइच में घूम रही 'मौत', आदमखोर भेड़ियों के हमले में अब तक 8 की मौत; आज एक बुजुर्ग को बनाया शिकार
Advertisement
trendingNow12401710

UP News: यूपी के बहराइच में घूम रही 'मौत', आदमखोर भेड़ियों के हमले में अब तक 8 की मौत; आज एक बुजुर्ग को बनाया शिकार

UP Bahraich Wolves attack News: यूपी के बहराइच में जिंदा मौत घूम रही है. वह मौत रात के अंधेरे में अचानक झपट्टा मारती है और जिंदगी छीनकर ले जाती है. असल में आदमखोर भेड़ियों का एक समूह जिले में सक्रिय है, जो अब तक 8 लोगों को मार चुका है.

UP News: यूपी के बहराइच में घूम रही 'मौत', आदमखोर भेड़ियों के हमले में अब तक 8 की मौत; आज एक बुजुर्ग को बनाया शिकार

Wolves attack in UP Bahraich: यूपी के बहराइच में आदमखोर भेड़ियों ने रविवार तक 7 मासूमों की जान ले ली. अब वो आंकड़ा बढ गया है. बीती रात आदमखोरों ने एक 60 साल की बुजुर्ग को भी मार डाला. बताया गया कि जिस वक्त बुजुर्ग पर हमला हुआ. उस वक्त वो अपने घर के आंगन में सो रही थीं. रात के अंधेरे में आए आदमखोरों ने उन्हें नोच डाला. बुजुर्ग की मौत के बाद उनके घर में मातम छाया हुआ है. इसके अलावा आदमखोर भेड़ियों ने 25 साल की लड़की को भी घायल किया और मौके से भाग गए.

विधायक ने लाइसेंस राइफल से की खोज
 
ये हमले बहराइच के महसी विधानसभा क्षेत्र में हो रहे हैं. आदमखोर के हमलों में घायल हुए लोगों की सुध लेने के लिए इलाके के विधायक सुरेश्वर सिंह उनके घर पहुंचे. इस दौरान उनके हाथ में लाइसेंसी राइफल भी थी. अपनी लाईसेंसी राइफल लेकर विधायक आदखोर की तलाश करते नज़र आये. लगातार हो रहे इन हमलों के बाद बाद DFO समेत जिले के आला अधिकारी भेड़िये की तलाश में जुट गए हैं. हालंकि अभी तक आदमखोरों के सही मूवमेंट को लेकर कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई.

लोगों को शिकार बना रहे आदमखोर भेड़िये

इससे पहले आदमखोर भेड़िए ने 7 मासूमों को अपना शिकार बनाया था. अब तक लग रहा था कि आदमखोर सिर्फ छोटी उम्र के बच्चों को ही निशाना बना रहे हैं, लेकिन बुजुर्ग की मौत के बाद वो बात भी गलत साबित हुई.

वहीं चीफ कंजरवेटर रेणु सिंह और भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह द्वारा घटनाओं को संदिग्ध करार देने के बाद लोगों के जेहन में तमाम तरह के संदेह का सवाल गहरा गया है.
वहीं मौके पर कई जिलों की टीमों के साथ ही पुलिस और फोरेंसिक की टीमें मामले की पड़ताल में जुटी हुई है. बीती रात DM (मोनिका रानी) और SP (वृन्दा शुक्ला) ने महसी इलाके का दौरा कर पीड़ितों से हाल जाना. 

घर के बाहर सो रही बुजुर्ग पर किया हमला

DM और SP के वापस आते ही आदमखोर ने हमला कर एक 60 वर्षीय महिला रीता देवी (60) को मौत के घाट उतार दिया. जबकि पड़ोस के गांव की एक युवती काजल (25)  को घायल कर फरार हो गया. इस घटना से गांव में चीख पुकार मच गई. सूचना पाते ही महसी के भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने अपनी लाईसेंसी बंदूक लेकर आदखोर की तलाश करते नज़र आए. 

घटना महसी के कुम्हारन पुरवा गांव की है,जहाँ की निवासी रीता देवी (60) घर के आंगन में सो रही थी. इसी दौरान पहुंचे भेड़िया ने उन पर हमला कर दिया. शोर सुनकर परिजन भी दौड़े तो भेड़िया रीता देवी को घायल अवस्था में छोड़ भाग गया. परिजन आनन फानन उन्हें लेकर सीएचसी महसी पहुंचे. जहां चिकित्सकों ने रीता को मृत घोषित कर दिया. मौत से परिजनों में कोहराम मच गया.

25 साल की लड़की पर भी किया हमला

वहीं दूसरी घटना खैरीघाट थाना क्षेत्र की है जहाँ के भवानीपुर के मजरा लोनियनपुरवा निवासी काजल (25) पर भी हमला किया. काजल घर में सो रही थी. गंभीर रूप से घायल काजल को इलाज के लिए सीएचसी महसी मे भर्ती कराया गया है.

32 टीमों को चकमा दे रहे भेड़िया

भेड़िया प्रभावित 32 गांवों में डीएम ने टीम तैनात की हैं. साथ ही 11 अधिकारियों को नोडल बनाया है. वहीं, बहराइच डीएफओ अजीत प्रताप के साथ सभी रेंज, कतर्नियाघाट के सभी रेंज, गोंडा, श्रावस्ती और बलरामपुर की टीमों के साथ-साथ डीएफओ बाराबंकी आकाशदीप बधावन भी तलाश में जुटे है. ड्रोन कैमरों से निगरानी के साथ-साथ जाल और पिंजरा भी लगा है. बावजूद इसके भेड़िये लगातार चकमा देकर हमले कर रहे हैं. जिससे पूरे इलाके में दहशत है.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news