कुत्ते को तारों से बांधकर घसीटता रहा, तड़प-तड़प कर निकली बेजुबान की जान, वीडियो वायरल
Advertisement

कुत्ते को तारों से बांधकर घसीटता रहा, तड़प-तड़प कर निकली बेजुबान की जान, वीडियो वायरल

Stray Dog Killed Brutally in Chhattisgarh: जानवरों के प्रति हिंसा और क्रूरता के मामलों में सरकार और प्रशासन की सख्ती के बावजूद कुछ लोग अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे. जानवरों के प्रति प्रेम दिखाने के बजाय कुछ ऐसे लोग अब भी एक्टिव हैं जो उन्हें चोट पहुंचा रहे हैं, यहां तक कि निर्ममता से उनकी जान ले रहे हैं.

कुत्ते को तारों से बांधकर घसीटता रहा, तड़प-तड़प कर निकली बेजुबान की जान, वीडियो वायरल

Stray Dog Killed Brutally in Chhattisgarh: जानवरों के प्रति हिंसा और क्रूरता के मामलों में सरकार और प्रशासन की सख्ती के बावजूद कुछ लोग अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे. जानवरों के प्रति प्रेम दिखाने के बजाय कुछ ऐसे लोग अब भी एक्टिव हैं जो उन्हें चोट पहुंचा रहे हैं, यहां तक कि निर्ममता से उनकी जान ले रहे हैं. एक ऐसा ही भयभीत कर देने वाला क्रूरता का मामला छत्तीसगढ़ में सामने आया है.

एक चौंका देने वाली घटना में छत्तीसगढ़ के दुर्ग में रहने वाले आरोप ने आवारा कुत्ते की निर्ममता से जान ले ली. शिकायत होने के बाद मामला 2 मई को सामने आया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में कार्रवाई करते हुए, उसे गिरफ्तार कर लिया है. मानवता को तार-तार कर देने वाली इस घटना का एक भयावह वीडियो भी सोशल मडिया पर वायरल हुआ है.

छत्तीसगढ़ के दुर्ग शहर में आवासीय इमारत की रखवाली करने वाले गार्ड पर कुत्ते को तड़पा-तड़पा कर मारने का आरोप है. सुरक्षाकर्मी को एक आवारा कुत्ते को तारों से बांधकर घसीट कर ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

मामले की जांच से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी को शनिवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 429 (जानवरों को मारना या अपंग बनाना) और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया.

छत्तीसगढ़ में एक ऐसी ही भयावह घटना बीते साल दिसंबर में सामने आई थी. रायपुर में एक आवारा कुत्ते को फांसी पर लटका पाया गया था. कुत्ते को अमलीडीह इलाके में एक शराब की दुकान के पास एक निर्माणाधीन इमारत की दीवार से रस्सी से लटका पाया गया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news