कर्नाटक के मांडया में गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव, हिंदुओं की दुकानों में लगाई गई आग
Advertisement
trendingNow12425880

कर्नाटक के मांडया में गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव, हिंदुओं की दुकानों में लगाई गई आग

कर्नाटक के मांड्या में गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव की घटना सामने आई है. आरोप है कि समुदाय विशेष ने माहौल बिगाड़ने के लिए इस घटना को अंजाम दिया. 

कर्नाटक के मांडया में गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव, हिंदुओं की दुकानों में लगाई गई आग

Stones pelted at Ganesh immersion procession in Mandya: कर्नाटक के मांड्या में गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव की घटना सामने आई है. आरोप है कि समुदाय विशेष ने माहौल बिगाड़ने के लिए इस घटना को अंजाम दिया. हिंदुओं की कई दुकानों को पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया गया. घटना के बाद शहर में निषेधाज्ञा लगा दी गई है. 

गणेश विसर्जन जुलूस पर अचानक होने लगी पत्थरों की बरसात

सूत्रों के मुताबिक मांड्या शहर में आज शाम को गणेश विसर्जन का जुलूस निकाला जा रहा था. उसी दौरान जुलूस पर अचानक भारी पथराव शुरू हो गया. अचानक पत्थरों की बरसात होने से लोग घबरा गए और बचने के लिए इधर- उधर भागने लगे. मौके का फायदा उठाकर उपद्रवियों ने जुलूस में शामिल लोगों की बाइकों और कारों में भी आग लगानी शुरू कर दी.

हिंदुओं को चुन-चुनकर किया गया आग के हवाले

इतना ही हिंदुओं की दुकानों को भी चुन-चुनकर आग के हवाले कर दिया गया. अपने बचाव में जुलूस में शामिल लोगों ने पत्थर चलाकर जवाब दिया लेकिन वे उपद्रवियों के सामने टिक नहीं पाए. इस पत्थरबाजी और आगजनी में कई लोगों के घायल होने की खबर है. सूचना मिलने के बाद इलाके में बीएनएस की धारा- 163 लागू कर दी गई है. इस धारा के तहत 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठे होने की मनाही होती है. 

समुदाय विशेष के लोगों ने दिया घटना को अंजाम?

जुलूस में शामिल लोगों के मुताबिक पथराव और आगजनी की घटना में समुदाय विशेष के लोग शामिल थे. उन्होंने सोची- समझी योजना के तहत इस हमले को अंजाम दिया. इस अटैक के बाद हिंदू समुदाय ने पुलिस- प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर अपना विरोध जताया. घटना को देखते हुए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बलों को तैनात किया गया है. साथ ही उपद्रवियों की तलाश के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news