UP के परिवहन मंत्री दयाशंकर का बेतुका बयान, कहा- गर्मी में मौतें बढ़ जाती हैं
Advertisement

UP के परिवहन मंत्री दयाशंकर का बेतुका बयान, कहा- गर्मी में मौतें बढ़ जाती हैं

Dayashankar Singh ने रविवार को एक सरकारी कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बातचीत में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि गर्मी के समय मृत्यु दर बढ़ जाती है और पहले भी ऐसा होता रहा है तथा ऐसा नहीं है कि सिर्फ इसी बार ऐसा हो रहा है. 

UP के परिवहन मंत्री दयाशंकर का बेतुका बयान, कहा- गर्मी में मौतें बढ़ जाती हैं

Dayashankar Singh: उत्तर प्रदेश के बलिया में भीषण गर्मी और लू के कहर के बीच पिछले चार दिनों में 57 लोगों की मौत हो गई.  बलिया से विधायक और प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने लोगों की मौत गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गर्मी के समय मृत्यु दर बढ़ जाती है. 

दयाशंकर सिंह ने रविवार को एक सरकारी कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बातचीत में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि गर्मी के समय मृत्यु दर बढ़ जाती है और पहले भी ऐसा होता रहा है तथा ऐसा नहीं है कि सिर्फ इसी बार ऐसा हो रहा है. सिंह ने कहा कि मृत्यु हो रही है तो स्वाभाविक भी हो रही है तथा इसे सिर्फ गर्मी से ही जोड़कर न देखा जाए. 

उधर, बलिया में 57 लोगों की मौत को लेकर सरकार द्वारा गठित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की दो सदस्यीय टीम ने रविवार से जांच शुरू कर दी है.  जिला अस्पताल के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एस के यादव ने बताया कि अस्पताल में गत 15 जून को 154 रोगी भर्ती हुए थे, जिनमें 23 रोगियों की विभिन्न कारणों से मृत्यु हुई है. उनके मुताबिक, इसके अलावा 16 जून को 20 रोगियों की तथा 17 जून को 11 रोगियों की मृत्यु हुई है.

उन्होंने स्वीकार किया है कि बलिया में सामान्य से ज्यादा संख्या में लोग मर रहे हैं. उनमें से 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की संख्या अधिक है. इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में एक बयान में कहा कि प्रदेश में पूरी तरह से अराजकता है और सरकार नाम की कोई चीज नहीं रह गई है.

उन्होंने दावा किया, गर्मी से बलिया में 24 घंटे में 36 मौतें होना दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक घटना है. बलिया जिले में ही पिछले आठ दिनों में 121 मरीजों की मौत हो चुकी है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा सरकार के दावों की पोल जनता के सामने खुल चुकी है. 

जरूर पढ़ें....

इस बार एकदम अलग होने वाला है पीएम मोदी का अमेरिका दौरा, जानें क्यों है इतना अहम
बलिया में भीषण गर्मी-लू का कहर, 57 मरीजों की मौत; अखिलेश के निशाने पर सरकार

 

Trending news