सद्गुरु की दिल्ली में हुई ब्रेन सर्जरी, अपोलो हॉस्पिटल से सामने आया वीडियो..PM मोदी ने की बात
Advertisement

सद्गुरु की दिल्ली में हुई ब्रेन सर्जरी, अपोलो हॉस्पिटल से सामने आया वीडियो..PM मोदी ने की बात

Brain Surgery: एमआरआई में पता चला कि ब्रेन के अंदर काफी ब्लीडिंग हुई है. इसके बाद इमरजेंसी ब्रेन सर्जरी हुई. फिलहाल सर्जरी के बाद सद्गुरु ने एक वीडियो संदेश जारी कर अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी दी है.

सद्गुरु की दिल्ली में हुई ब्रेन सर्जरी, अपोलो हॉस्पिटल से सामने आया वीडियो..PM मोदी ने की बात

Sadhguru Jaggi Vasudev: ईशा फाउंडेशन के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने दिल्ली के अपोलो अस्पताल में एक जटिल ब्रेन सर्जरी सफलतापूर्वक करवाई है. बताया गया कि पिछले चार हफ्तों से गंभीर सिरदर्द से जूझ रहे सद्गुरु ने अपने पूर्व नियोजित दैनिक कार्यक्रमों में भाग लिया और उन्हें कैंसल नहीं किया. उन्होंने सामाजिक गतिविधियां जारी रखीं. इतना ही नहीं 8 मार्च 2024 को उन्होंने महा शिवरात्रि समारोह का भी आयोजन किया. हालांकि इसके बाद वे अस्पताल में भर्ती हुए और उनकी ब्रेन सर्जरी हुई.

बताया गया कि 15 मार्च को अपोलो अस्पताल में डॉ विनीत सूरी से टेलीफोन पर बात करने के बाद उन्होंने तत्काल एमआरआई की सलाह दी. एमआरआई में पता चला कि काफी ब्लीडिंग हुई है. इसके बाद इमरजेंसी ब्रेन सर्जरी हुई. फिलहाल सर्जरी के बाद, सद्गुरु ने एक वीडियो संदेश जारी कर अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वे ठीक हैं और धीरे-धीरे स्वस्थ हो रहे हैं.

चार हफ्तों से गंभीर सिरदर्द..
सद्गुरु की टीम की तरफ से सामने आए बयान में बताया गया कि डॉक्टरों ने पाया कि पिछले चार हफ्तों से सद्गुरु गंभीर सिरदर्द को नजरअंदाज कर रहे थे और खुद को लगातार अपने कठिन कार्यक्रम में व्यस्त कर रहे थे, जिसमें महाशिवरात्रि भी शामिल थी. 15 मार्च को एमआरआई से पता चला कि मस्तिष्क में भारी रक्तस्राव हो रहा है. हालांकि सद्गुरु ने पहले से ही निर्धारित कई प्रतिबद्धताओं को रद्द नहीं किया. उन्होंने दर्द निवारक दवाओं के साथ कार्यक्रमों में भाग लिया.

मस्तिष्क में थी जानलेवा सूजन..
यह भी बताया कि 17 तारीख की सुबह, सद्गुरु को अस्पताल ले जाना पड़ा जहां पता चला कि उनके मस्तिष्क में जानलेवा सूजन है. 17 तारीख को एक आपातकालीन सर्जरी से गुजरने के बाद, सद्गुरु अब लगातार प्रगति कर रहे हैं और बहुत अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं. अपोलो अस्पताल के न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. विनीत सूरी ने कहा कि हम उनसे बातचीत कर रहे हैं. जिस प्रकार का सुधार हम देख रहे हैं वह हमारी उम्मीद से परे है. डॉक्टरों ने यह भी बताया कि वह अब बेहद ठीक हैं. उनके सभी मस्तिष्क, शरीर और महत्वपूर्ण पैरामीटर सामान्य हैं और लगातार सुधार हो रहा है. 

पीएम मोदी ने की बात.. 
इसी बीच पीएम मोदी ने उनसे बात की है. पीएम ने खुद ट्विटर पर लिखा कि सद्गुरु जी से बात हुई है. उनके अच्छे स्वास्थ्य और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

Trending news