Rajya Sabha Elections: कांग्रेस विधायकों को 'धमकी' मिलने से टेंशन में गहलोत सरकार, लिया ये बड़ा फैसला
Advertisement

Rajya Sabha Elections: कांग्रेस विधायकों को 'धमकी' मिलने से टेंशन में गहलोत सरकार, लिया ये बड़ा फैसला

राजस्थान में शुक्रवार को राज्यसभा की चार सीटों पर मतदान होना है. एक सप्ताह से अधिक समय तक उदयपुर के एक होटल में रुके कांग्रेस विधायकों को शुक्रवार को होने वाले मतदान के लिए गुरुवार को जयपुर लाया गया. उन्हें आमेर के होटल लीला में ठहराया गया है. 

Rajya Sabha Elections: कांग्रेस विधायकों को 'धमकी' मिलने से टेंशन में गहलोत सरकार, लिया ये बड़ा फैसला

Rajya Sabha Elections: राजस्थान सरकार ने गुरुवार को जयपुर जिले के आमेर इलाके में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने का आदेश दिया, जहां कांग्रेस विधायकों के उदयपुर से लौटने के बाद उन्हें रखा गया है. उन्हें राज्यसभा चुनाव से पहले खरीद-फरोख्त के डर से रखा गया था. 

चुनाव आज यानी शुक्रवार को होना है. जयपुर संभागीय आयुक्त (विकास) सीतारामजी भाले द्वारा जारी आदेश के अनुसार, "आमेर के होटल लीला में ठहरे कांग्रेसी विधायकों और पार्टी समर्थित निर्दलीय विधायकों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने आमेर क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश जारी किया है. आमेर में रहने वाले सम्मानित मेहमानों के लिए खतरा है."

आदेश में कहा गया, "पूरी आमेर तहसील में गुरुवार शाम सात बजे से शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी." आदेश में कहा गया है कि विधायकों की सुरक्षा इंटरनेट सेवाएं बंद करने की एक बड़ी वजह है.

राजस्थान में शुक्रवार को राज्यसभा की चार सीटों पर मतदान होना है. एक सप्ताह से अधिक समय तक उदयपुर के एक होटल में रुके कांग्रेस विधायकों को शुक्रवार को होने वाले मतदान के लिए गुरुवार को जयपुर लाया गया. उन्हें आमेर के होटल लीला में ठहराया गया है. इस बीच, अपने ट्विटर हैंडल पर आदेश साझा करते हुए राज्य बीजेपी प्रमुख सतीश पूनिया ने कहा, "पेपर लीक के डर से आमेर में इंटरनेट बंद."

ये भी पढ़ें- Rajya Sabha Election: राज्यसभा की 16 में से 12 सीटों पर नहीं कोई पेंच, 4 के चक्‍कर में फंसे सब लोग

किसके पास कितने मत? 

राजस्थान में कांग्रेस के पास 108 वोट हैं और बीजेपी के पास 71. ऐसे में कांग्रेस आसानी से दो और बीजेपी एक सीट जीत सकती है. पेंच फंस रहा चौथी सीट पर. कांग्रेस की कोशिश 13 निर्दलीय विधायकों के अलावा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीन, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के दो-दो मतों को हासिल करने की है ताकि वह अपने उम्मीदवार प्रमोद तिवारी की जीत सुनिश्चित कर सके.

ये भी पढ़ें- Rajya Sabha Elections: महाराष्ट्र में ओवैसी की पार्टी AIMIM ने चली चाल, शिवसेना के नेतृत्व वाले MVA को समर्थन देने का किया ऐलान

दो विधायकों वाली भारतीय ट्राइबल पार्टी ने चुनावों में भाग ना लेने का फैसला किया है.राजस्थान में बीजेपी ने राज्य के पूर्व मंत्री घनश्याम तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

Trending news