आज पीएम मोदी आ रहे उदयपुर, मेवाड़ को साधने पर रहेगा जोर, समझें 28 सीटों का गणित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1951629

आज पीएम मोदी आ रहे उदयपुर, मेवाड़ को साधने पर रहेगा जोर, समझें 28 सीटों का गणित

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में इसबार जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है, अमित शाह के बाद आज पीएम नरेंद्र मोदी उदयपुर आ रहे हैं, पीएम के दौरे को लेकर बीजेपी टॉप टू बॉटम पूरी अलर्ट मोड पर है, वहीं प्रशासन भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुस्तैद है. 

 

फाइल फोटो.

 PM Modi public meeting in Udaipur today: आज पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं, शाम 4 बजे उदयपुर पहुंचकर अपनी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.बीते महज कुछ दिनों में बीजेपी के दो बड़े दिग्गज नेता राजस्थान का दौर किए हैं, पहला अमित शाह तो दूसरा पीएम मोदी आज उदयपुर का दौरा करेंगे.

आपको बता दें कि पीएम मोदी राजस्थान को लेकर काफी एक्टिव हैं, पहले भी पीएम मोदी ने राजस्थान के कई दौरे कर चुके हैं, आज के दौरे की खास बात ये है कि पीएम उदयपुर में अपनी चुनावी सभा के माध्यम से मेवाड़ को साधने पर जोर देंगे. साथ ही मेवाड़ की 28 सीटों के मतदाताओं को बीजेपी की रीति-नीति के माध्यम से प्रभावित करने का प्रयास करेंगे. पीएम मोदी की ये जनसभा कितनी कारगर होगी? क्या मेवाड़ को साध पाएंगे या नहीं.ये देखना दिलचस्प होगा. 

यहां बढ़त इसलिए सियासी मायनों में काफी खास 

आपको बता दें कि मेवाड़-वागड़ की 28 विधानसभा सीटें हैं.जिसमें उदयपुर की 8, राजसमंद की 4,डूंगरपुर की 4, प्रतापगढ़ की 2, बांसवाड़ा की 5,और चित्तौड़गढ़ की 5 विधानसभा सीटें हैं. राजनीतिक जानकारों की मानें तो मेवाड़ में जिस भी दल की सबसे ज्यादा सीटें होती हैं, उसकी राजस्थान के तख्त पर बैठने की संभावना प्रबल हो जाती है, मेवाड़ की बढ़त इसलिए सियासी मायनों में काफी खास है. पीएम मोदी इसी लिए मेवाड़ पर अपनी विशेष नजर बनाए हुए हुए हैं.

 

2018 में था बीजेपी का कब्जा

बता दें कि जब 2018 में मेवाड़ में बीजेपी का अच्छा प्रदर्शन था. मेवाड़ की कुल 28 में से 15 सीटों पर बीजेपी ने विजयश्री प्राप्त की थी. वहीं 3 सीटों पर अन्य का कब्जा था. जबकि केवल 10 सीटें कांग्रेस के खाते में गईं थी.यहां गुलाबचंद कटारिया का प्रभाव हमेशा से रहा है. इस बार भी बीजेपी यहां पहले से बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश में जुटी हुई है.कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ उदयपुर से चुनाव लड़ रहे हैं.

 राजस्थान बीजेपी तैयारियों में जुटी

पीएम मोदी के दौरे को लेकर बीजेपी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी कई सप्ताह से तैयारियों में जुटे हुए हैं, पार्टी और संगठन दोनों समन्यव स्थापित करके पीएम के दौरे को सफल बनाने पर जोर दे रहे हैं. आपको बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी 9 नवंबर को शाम 4 बजे उदयपुर के बलीचा स्थित कृषि मंडी में जनसभा करेंगे.कार्यकर्ताओं को अन्य जिलों और विधानसभाओं से लाने के लिए भी विशेष तैयारी की गई है. ताकि पीएम की सभा में संख्या बल का भी प्रभाव दिखे.

दूसरी ओर जिला प्रशासन भी पूरी तरह से एक्टिव है, उदयपुर कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम वाले दिन सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए जिले में नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather: राजस्थान के इन जिलों में आज और कल छाए रहेंगे बादल, यहां बारिश की संभावना!

 

 

Trending news