उदयपुर हत्याकांड के बाद, कर्फ्यू के बीच आज जगन्नाथ रथ यात्रा, ड्रोन से निगरानी, चप्पे चप्पे पर पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1239399

उदयपुर हत्याकांड के बाद, कर्फ्यू के बीच आज जगन्नाथ रथ यात्रा, ड्रोन से निगरानी, चप्पे चप्पे पर पुलिस

Jagannath Rath Yatra : उदयपुर हत्याकांड के बाद से बने हालात के बीच भगवान जगन्नाथ स्वामी की रथयात्रा को लेकर संशय कल हुई बैठक के बाद खत्म हो गया था और आज भगवान जगन्नाथ स्वामी की रथयात्रा निकाली जाएगी.

उदयपुर हत्याकांड के बाद, कर्फ्यू के बीच आज जगन्नाथ रथ यात्रा, ड्रोन से निगरानी, चप्पे चप्पे पर पुलिस

Jagannath Rath Yatra : राजस्थान के उदयपुर में आज परंपरागत हर्षोल्लास के साथ भगवान जगन्नाथ स्वामी की रथ यात्रा जगदीश चौक  दोपहर 2.30 बजे से 3 बजे के बीच निकलेगी. रथ यात्रा को लेकर प्रशासन ने यात्रा के आयोजकों और प्रबुद्ध जनों की कल बैठक ली. इस दौरान बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जंगा श्रीनिवास ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल से जगन्नाथ रथ यात्रा आयोजित नहीं किया जा सका था. 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि अब हमारे सामने महामारी नहीं है तो रथयात्रा को पूरी श्रद्धा और भावनाओं के साथ पूरे उत्साह से आयोजित करें. लेकिन हम सभी यह देखें कि शहर में कर्फ्यू के हालातों के बीच पूर्ण अनुशासन के साथ इसका आयोजन हो, साथ ही कानून और शांति व्यवस्था बनी रहे.

श्रीधर समिति की ओर से उदयपुर में भगवान जगन्नाथ स्वामी की रथ यात्रा निकलेगी. शहर के हालातों को देखते हुए जिला प्रशासन ने रथ यात्रा के मार्ग पर कर्फ्यू में ढील देने की बात कही है लेकिन बाकी की जगहों पर कर्फ्यू लगा रहेगा. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से विशेष सर्तकता बरतने के साथ ही निर्धारित रूट पर पुलिस जाब्ता लगाया जाएगा. वहीं, ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

उदयपुर में निकलने वाली जगन्नाथ रथ यात्रा देश की तीसरी बड़ी रथयात्रा है जिसमें उड़ीसा के जगन्नाथ पुरी की तर्ज पर ही यात्रा निकाली जाती है और हजारों की संख्या में लोग भगवान जगन्नाथ के साथ रथ यात्रा में शामिल होते हैं. पिछले 2 सालों में कोरोना के चलते इस यात्रा का आयोजन नहीं हो पाया है.

इस बीच उदयपुर हत्याकांड के बाद रथयात्रा के आयोजन को लेकर संशय था लेकिन बाद में अशोक नगर मोक्ष धाम में बैठक के बाद ये घोषणा की गयी की रथयात्रा का आयोजन अपने निर्धारित वक्त पर होगा. इस दौरान लोगों से शांतिपूर्वक रथयात्रा में शरीक होने की अपील की गयी है.

आपको बता दें कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद से उदयपुर में कर्फ्यू है और पुलिस बल तैनात है. इस बीच हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज है. मामले को टेकओवर कर चुकी NIA की टीम आज जयपुर की स्पेशल NIA कोर्ट में दोनों आरोपियों का प्रोडक्शन वारंट हासिल करने के लिए जयपुर कोर्ट में अर्जी दाखिल करेगी.

ये भी पढ़ें : Udaipur Murder Case: कन्हैया लाल के बाद एक और कारोबारी की गर्दन काटना चाहते थे दोनों जिहादी, राजस्थान में सीरियल ब्लास्ट की थी साजिश

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news