टोंक: बर्थडे पार्टी में हवाई फायर करने वाला आरोपी गिरफ्तार, बाकियों की तलाश जारी
Advertisement

टोंक: बर्थडे पार्टी में हवाई फायर करने वाला आरोपी गिरफ्तार, बाकियों की तलाश जारी

 निवाई विधानसभा क्षेत्र में बर्थडे पार्टी के दौरान हवाई फायरिंग करने के आरोप में पुलिस ने मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

टोंक: बर्थडे पार्टी में हवाई फायर करने वाला आरोपी गिरफ्तार, बाकियों की तलाश जारी

 

टोंक: निवाई विधानसभा क्षेत्र में बर्थडे पार्टी के दौरान हवाई फायरिंग करने के आरोप में पुलिस ने मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस उप अधीक्षक संदीप सारस्वत ने जानकारी देते बताया कि 13 जनवरी 2023 को जन्मदिन की पार्टी पर हवा में फायरिंग करने के आरोप में मुख्य आरोपी अविनाश उर्फ राजू पंडित निवासी लोरवाडा थाना सूरवाल जिला सवाई माधोपुर को गिरफ्तार किया है.

इसके साथी मान सिंह उर्फ मोटा गुर्जर पुत्र चिरंजी लाल गुर्जर उम्र 19 वर्ष निवासी रामसिंहपुरा थाना झापदा जिला दोसा वाले को गिरफ्तार किया है.  पुलिस उप अधीक्षक संदीप सारस्वत ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से हथियार भी बरामद किए जाएंगे और भी आरोपियों की तलाश के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है. गौरतलब है कि पुलिस ने पूर्व में भी 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

भामाशाह सीताराम पोसवाल पर करने का था हमला
पुलिस उप अधीक्षक संदीप सारस्वत में जानकारी देते बताया कि आरोपी अविनाश उर्फ राजू पंडित ने बोली प्रधान के भाई सीताराम पोसवाल पर हमले की प्लानिंग करने का प्लान था. भामाशाह सीताराम पोसवाल 13 जनवरी को राजकीय महाविद्यालय निवाई छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन के बतौर अतिथि थे. कुछ दिन पहले आरोपी अविनाश उर्फ राजू पंडित द्वारा सीताराम पोसवाल को फोन करके पचास लाख रुपए की फिरौती की मांग आरोपी द्वारा की गई थी.किंतु कार्यक्रम में पुलिस का जबरदस्त प्रहरा होने के कारण आरोपी घबरा गए.

यह भी पढ़ें: मकर संक्राति पर अलग अंदाज में बीजेपी अध्यक्ष, पूनिया ने गाया फिल्मी गाना..ओ मेरे दिल के चैन

फिर बर्थडे पार्टी पर डीजे के गानों पर शहर में दहशत फैलाने के लिए हवा में फायरिंग की. सीताराम पोसवाल पर आरोपियों द्वारा हमले का पूरा प्लान नाकाम रहा. आरोपी द्वारा पूर्व में भी फिरौती की मांग की थी. आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा. पुलिस ने उक्त मामले में तत्परता दिखाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उक्त मामले का पर्दाफाश किया है.

स्पेशल टीम का किया गया था गठन

पुलिस उप अधीक्षक संदीप सारस्वत ने जानकारी देते बताया कि थाना अधिकारी निवाई छोटे लाल मीणा के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया था. इसमें एएसआई पन्ना लाल जाट, मोहनलाल, हेड कांस्टेबल अमरचंद, मीठा लाल मीणा, जीतपाल मीणा, कॉन्स्टेबल राधा किशन यादव, पायलट मीणा की अहम भूमिका रही है. कॉन्स्टेबल राधा किशन यादव , पायलट मीणा,ने मुख्य आरोपी अविनाश उर्फ राजू पंडित को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका अदा की थी.

Reporter- Purshottam Joshi

Trending news