टोंक डाइट प्राचार्य ने किया समर कैंप का अवलोकन, छात्रों को मिलेगी यह सुविधा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1200108

टोंक डाइट प्राचार्य ने किया समर कैंप का अवलोकन, छात्रों को मिलेगी यह सुविधा

डाइट की वरिष्ठ व्याख्याता और जिला शिक्षा अधिकारी पद पर पदोन्नत श्रीमती उमा गौतम ने समर कैंप की गतिविधियों का अवलोकन कर दूनी विद्यालय के विभिन्न नवाचारों की भूरी-भूरी प्रशंसा की.

टोंक डाइट प्राचार्य ने किया समर कैंप का अवलोकन

Tonk: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दूनी में राजस्थान राज्य भारत स्काउट और गाइड स्थानीय संघ देवली के तत्वाधान में चल रहे हैं. कौशल विकास शिविर का अवलोकन जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) टोंक के प्राचार्य राम सिंह यादव ने अवलोकन किया. प्राचार्य ने शिविर की सिलाई कला, ड्राइंग एंड पेंटिंग, मेहंदी, नृत्य कला, कंप्यूटर और खेल गतिविधियों का अवलोकन कर अपने संबोधन में कहा कि इन शिविर के माध्यम से विद्यार्थियों का चहुमुखी विकास होता है. 

यह भी पढे़ं- पीपलू उपखंड अधिकारी ने CHC का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

डाइट की वरिष्ठ व्याख्याता और जिला शिक्षा अधिकारी पद पर पदोन्नत श्रीमती उमा गौतम ने समर कैंप की गतिविधियों का अवलोकन कर दूनी विद्यालय के विभिन्न नवाचारों की भूरी-भूरी प्रशंसा की. प्रधानाचार्य भंवरलाल कुम्हार ने अतिथियों का शाब्दिक स्वागत कर शिविर की गतिविधियों की जानकारी दी.

दक्ष प्रशिक्षक गायत्री चौधरी, अशोक शर्मा, त्रिलोक चंद कलाल, गिरधारी लाल शर्मा, सीताराम मीणा द्वारा डाइट प्राचार्य और श्रीमती उमा गौतम का साफा, शॉल पहनाकर स्वागत किया. नृत्य कला में पारंगत विद्यार्थी दिलखुश का पारितोषिक देकर उत्साहवर्धन किया गया. उमा गौतम द्वारा शिविर में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को फलाहार करवाया गया।इस अवसर पर राम लक्ष्मण गुप्ता, महेंद्र चौधरी, अरविंद कुमार वर्मा, इत्यादि ने उपस्थित रहकर शिविर के कार्यों में सहयोग प्रदान किया.

Reporter: Purshottam Joshi

Trending news