मालपुरा: दीवार गिरने से हड़कंप, डीएम ने पहुंच कर किया ये काम
Advertisement

मालपुरा: दीवार गिरने से हड़कंप, डीएम ने पहुंच कर किया ये काम

उपखंड मुख्यालय के आम सागर की दीवार टूट कर गिरने से मचे प्रशासनिक हड़कंप के बीच डीएम ने पहुंच मिट्टी सें भरे कट्टों से क्षतिग्रस्त दीवार को पाटना शुरू करवाया. 

दीवार गिरने से हड़कंप

Malpura: उपखंड मुख्यालय के आम सागर की दीवार टूट कर गिरने से मचे प्रशासनिक हड़कंप के बीच डीएम ने पहुंच मिट्टी सें भरे कट्टों से क्षतिग्रस्त दीवार को पाटना शुरू करवाया. शनिवार सुबह आम सागर की दीवार टूटने की जानकारी पर उपखंड प्रशासन में ही नहीं, बल्कि जिला प्रशासन में भी हड़कंप मच गया. 

यह भी पढ़ें- मालपुरा में निर्माणाधीन ईंट भट्टा ढहा, पांच मजदूरों की जान पर आई आफ्त, सभी गंभीर घायल जयपुर रेफर

डीएम चिन्मयी गोपाल ने अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच घटना स्थल का जायजा लिया और तत्काल क्षतिग्रस्त दीवार की जगह मिट्टी से भरे गड्ढे लगाकर पानी रिसाव रोकने और आगे दीवार टूटने से बचाने का उपाय शुरू करवाया. इस हेतु उपखंड प्रशासन ने ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर फ्लड की आशंका तैयार रखें मिट्टी से भरे कट्टे मंगवाए. 

गौरतलब है कि आम सागर की दीवार में गत वर्ष की काफी जोड़ी दरारें नजर आने लगी थी, तब स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौका मुआयना भी किया. नगर पालिका द्वारा सड़क पर हुए सुराख दरारों को एक बार फिर से सड़क बनाकर बंद कर दिया गया, लेकिन तब मुख्य सुरक्षा दीवार की मरम्मत को नजर अंदाज किया गया, जिससे कि गत रात्रि वह भी ढह गई. 

साथ ही घटना के बाद हरकत में आए उपखंड प्रशासन ने सिंचाई विभाग, पीडब्ल्यूडी, नगर पालिका और प्रशासनिक स्तर पर तत्काल बचाव कार्य करते हुए आम सागर से पानी निकासी हेतु जेसीबी लगाकर नाली निकाली गई. वहीं क्षतिग्रस्त दीवार के आगे कट्टे लगाकर इसके और आगे बढ़ने से रोकने का काम शुरू कर दिया. उपकरण प्रशासन ने फिलहाल घटना से किसी भी तरह के खतरे की आशंका से इनकार किया है.

Reporter: Purshottam Joshi

Trending news