बीसलपुर में गंदे पानी से लोग हो रहे परेशान, कई मांगों को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन
Advertisement

बीसलपुर में गंदे पानी से लोग हो रहे परेशान, कई मांगों को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन

राजस्थान के निवाई स्थित सुभाष कॉलोनी में बीसलपुर पेयजल योजना से जोड़ने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया.

मांग को लेकर प्रदर्शन करते लोग

Niwai- राजस्थान के निवाई स्थित सुभाष कॉलोनी में पीछे की ओर पाइपलाइन बिछाकर बीसलपुर पेयजल योजना से जोड़ने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया. गुरुवार को सुभाष कॉलोनी में आगे की ओर बीसलपुर पेयजल योजना के लिए बिछाई गई पाइपलाइन को जेसीबी से मिट्टी से दबाने का कार्य किया जा रहा था. इसी दौरान कॉलोनी के पीछे रहने वाले लोगों ने जेसीबी मशीन के आगे आकर काम रूकवा दिया. कॉलोनी में पीछे भी पाइपलाइन डलवाने की मांग को लेकर कॉलोनी की महिलाएं सहित कई लोग एकत्रित हो गए. उन्होंने जेसीबी मशीन के आगे आकर काम रूकवा दिया.

जिसके जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता ने अधिकारियों और पुलिस को सूचना दे दी. सूचना मिलने पर तहसीलदार प्राजंल कंवर, नायब तहसीलदार रामजीलाल मीणा, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता नितिन जैन एवं पुलिस दल सुभाष कॉलोनी पहुंचा. प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने तहसीलदार प्रांजल कंवर को बताया कि कॉलोनी में पीछे की ओर पाइपलाइन बिछाकर बीसलपुर योजना से जोड़ने की मांग हो रही है. इसके बाद ही पाइपलाइन को मिट्टी में दबाने दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- पूर्व मंत्रियों ने किया फार्म हाउस का दौरा, नारियल और खजूर की खेती देख की प्रशंसा

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन तीन किलोमीटर दूर से पीने का पानी लाना पड़ रहा है. हैड पंपों में फ्लोराइड युक्त पानी है जिससे कॉलोनी के लोगों के स्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है. तहसीलदार ने सहायक अभियंता से बात कर कॉलोनी के पीछे भी पाइपलाइन बिछाने के निर्देश दिए. तहसीलदार ने एक दिन बाद पाइपलाइन बिछवाने का कॉलोनी के लोगों को लिखित आश्वासन दिया. इसके बाद महिलाओं ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया. कॉलोनी के लोग राजीव गांधी सेवा केंन्द्र पहुंचकर जन सुनवाई के दौरान एसडीएम त्रिलोकचंद मीणा को बीसलपुर पेयजल योजना से जोड़ने की मांग की.

Reporter- Purshottam Joshi 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news