टोंक: पदयात्रियों के साथ मधुर व्यवहार करें- मनीष त्रिपाठी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1288166

टोंक: पदयात्रियों के साथ मधुर व्यवहार करें- मनीष त्रिपाठी

पुलिस अधीक्षक बुधवार को डिग्गी में शुरू हो रहे 57वें लक्की पदयात्रा के मेले के शुभारंभ पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे. 

पदयात्रियों के साथ मधुर व्यवहार करें

Tonk: जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने कहा कि पदयात्री कोसों दूर पैदल चलकर आता है, इसलिए पद यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखना पुलिस प्रशासन का प्रमुख दायित्व है. पुलिस के अधिकारी और पुलिसकर्मी पद यात्रियों के साथ बदसलूकी नहीं करते हुए अच्छा मधुर व्यवहार करें, जिससे वह डिग्गी पदयात्रा में डिग्गी कल्याण जी के दर्शन कर एक अच्छा संदेश लेकर जाए. 

यह भी पढ़ें- टोंक: बनास नदी में पानी की आवक बढ़ने से, कॉपर डेम ओवरफ्लो

पुलिस अधीक्षक बुधवार को डिग्गी में शुरू हो रहे 57 वें लक्की पदयात्रा के मेले के शुभारंभ पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे. जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पद यात्रियों की सुविधाओं के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क और मुस्तैद हैं. पदयात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा। जेब कतरों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी. 

इसके लिए सादा वर्दी में पुलिसकर्मी जगह-जगह तैनात किए गए हैं सीसीटीवी कैमरों पर निगरानी बनाए रखने के लिए अधिकारी व कर्मचारी 24 घंटे तैनात रहेंगे. समारोह को संबोधित करते हुए उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा ने बताया कि डिग्गी धार्मिक मेला विश्व प्रसिद्ध मेले में आता है, यहां आने वाले पदयात्रियों का ध्यान रखना हमारा परम दायित्व है. उन्होंने पद यात्रियों को सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आह्वान करते हुए दुकानदारों को पदयात्रियों के साथ छीना झपटी नहीं करने की हिदायत देते हुए कहा कि छीनाझपटी करने वाले दुकानदारों की दुकानें सीज की जाएगी. 

समारोह में एएसपी राकेश कुमार बैरवा, वृत्त अधिकारी सुशील मान, वृत्त अधिकारी पीपलू इंदू लोदी, डिग्गी थाना प्रभारी सत्यनारायण चौधरी, लाम्बाहरिसिंह थाना प्रभारी भागीरथ सिंह, उप प्रधान मूलशंकर शर्मा, विकास अधिकारी बृजेश कुमार, डिग्गी सरपंच हलीमा बानो, समाजसेवी हकीम भाई, ग्राम विकास अधिकारी सुरेश चौधरी, चैनपुरा सरपंच प्रतिनिधि दयालदास स्वामी सहित अतिथि मौजूद रहें. सभी अतिथियों का मेला आयोजन समिति की ओर से माल्यार्पण व साफा बंधवा कर स्वागत किया गया, जिला पुलिस अधीक्षक ने मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए सभी पुलिसकर्मियों को पदयात्रियों के साथ मधुर व्यवहार करने का निर्देश दिया और आयोजन समिति को सफल आयोजन के आवश्यक दिशा निर्देश दिए और मंच संचालन विनय शर्मा ने किया.

Reporter: Purshottam Joshi

Trending news