घड़साना में जिप्सम के अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन से भरे 2 ट्रोले किए जब्त
Advertisement

घड़साना में जिप्सम के अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन से भरे 2 ट्रोले किए जब्त

घड़साना क्षेत्र में जिप्सम का अवैध खनन लगातार हो रहा है. अवैध जिप्सम खनन पर प्रशासन के द्वारा लगातार कार्रवाई किए जाने के बावजूद भी खनन माफिया बाज नहीं आ रहे. जिप्सम का अवैध खनन करने वाले रात के अंधेरे में जिप्सम निकालकर फैक्ट्रियों तक पहुंचाते हैं.

घड़साना में जिप्सम के अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन से भरे 2 ट्रोले किए जब्त

Sri Ganganagar news: घड़साना क्षेत्र में जिप्सम का अवैध खनन लगातार हो रहा है. अवैध जिप्सम खनन पर प्रशासन के द्वारा लगातार कार्रवाई किए जाने के बावजूद भी खनन माफिया बाज नहीं आ रहे. जिप्सम का अवैध खनन करने वाले रात के अंधेरे में जिप्सम निकालकर फैक्ट्रियों तक पहुंचाते हैं. जिसके चलते सरकार को लाखों रुपए के राजस्व का चूना लग रहा है. वहीं बीते कुछ दिनों से घड़साना पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई से खनन माफियाओं पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. घड़साना थाने के एसआई सम्पत बिश्नोई ने अवैध जिप्सम खनन पर कार्रवाई करते हुए गाँव फूलेवाला रोही में अवैध खनन करते समय अवैध खनन से भरे दोनो ट्रोलो को जब्त कर घड़साना थाने में लाए.

ये भी पढ़ें-  Alwar news: पार्षद के पति के साथ मारपीट, नगर परिषद आयुक्त अपनी गाड़ी छोड़कर खिसके, जानिए मामला

एसआई सम्पत बिश्नोई ने गश्त के दौरान फूलेवाला की रोही आबादी भूमि पर अवैध खनन से भरे दो ट्रोलो को जब्त किया है. एसआई सम्पत बिश्नोई ने बताया कि अपनी टीम के साथ क्षेत्र में निरीक्षण कर रहे थे निरीक्षण के दौरान उन्हें पता चला कि गांव फुलेवाला रोही में आबादी भूमि पर जिप्सम का अवैध खनन किया जा रहा है. एसआई सम्पत बिश्नोई ने बताया कि जब उनकी टीम मौके पर पहुंची तो दो बड़े ट्रोलो में अवैध खनन किया जा रहा था. टीम के वहां पहुंचते ही अवैध खनन करने वाले मौके से प्रशासन को चकमा देकर फरार हो गए.

ये भी पढ़ें- Bhilwara news: हनुमान जन्मोत्सव को लेकर 3 दिवसीय कार्यक्रम, ध्वज पताका फहराकर किया आगाज

उन्होंने बताया कि मौके से अवैध खनन से भरे दो ट्रोलो को जब्त किया गया है. मामले की आगामी जांच के लिए खनिज विभाग को सुपुर्द कर दिया गया है. थाना अधिकारी जितेंद्र स्वामी ने बताया कि घड़साना पुलिस के द्वारा जिप्सम के अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं.
आमजन में है भय का माहौल.

ये भी पढ़ें- Big Breaking: राजस्थान में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, इन 8 बिंदुओं पर सरकार से बनी सहमति

घड़साना क्षेत्र में आए दिन जिप्सम खनन माफिया रात के अंधेरे में अवैध जिप्सम का खनन करते हैं. यह जिप्सम माफिया सरकार को लाखों रुपए का चूना लगाकर खुद करोड़ों कमा रहे हैं. कई बार ऐसा भी हुआ है जब किसी व्यक्ति ने शिकायत की तो जिप्सम खनन माफियाओं के द्वारा शिकायतकर्ता के साथ मारपीट भी की गई, इसी डर से लोग अवैध खनन की सूचना पुलिस को नहीं करते हैं. ना ही किसी प्रकार से पुलिस की सहायता करते हैं.

Trending news