Sri Ganga Nagar Breaking News:IB के इनपुट पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,गैर कानूनी तरीके से ऑनलाइन डेटा बेचने वाले युवक को किया गिरफ्तार
Advertisement

Sri Ganga Nagar Breaking News:IB के इनपुट पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,गैर कानूनी तरीके से ऑनलाइन डेटा बेचने वाले युवक को किया गिरफ्तार

Sri Ganga Nagar News: राजस्थान के श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर में पुलिस ने ऑनलाइन डेटा चुराकर विदेशों में बेचने वाले युवक के खिलफ शिकंजा कसा है.पुलिस ने बताया कि पुलिस को IB ने  गांव 49 F निवासी 20 वर्षीय युवक अमित कुमार को गैर कानुनी इनपुट दिया था.

पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Sri Ganga Nagar News:राजस्थान के श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर में पुलिस ने ऑनलाइन डेटा चुराकर विदेशों में बेचने वाले युवक के खिलफ शिकंजा कसा है. पुलिस ने  श्रीकरणपुर के गांव 49 F निवासी 20 वर्षीय युवक अमित कुमार को ऑनलाइन डेटा चुराकर विदेशों में बेचने के लिए गिरफ्तार किया है.

IB के इनपुट पर पुलिस की कार्रवाई
पुलिस ने बताया कि पुलिस को IB ने  गांव 49 F निवासी 20 वर्षीय युवक अमित कुमार को गैर कानुनी इनपुट दिया था.जिस इनपुट पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अमित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

विदेशों में बेचा करता था डेटा
पुलिस ने बताया कि अमित कुमार भारत सरकार से संबंधित आधार कार्ड व पैन कार्ड,HDFC व कोटक महिंद्रा बैंक से संबंधित खुफिया जानकारी विदेशों में बेचा करता था.साथ ही आरोपी  विदेशी सरकारों का डाटा गैरकानूनी तरीके से ऑनलाइन चोरी कर बेचा करता.जिस कारण पुलिस ने आरोपी अमित कुमार को गिरफ्तार किया है.

यह सब बरामद
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार युवक से 5 हार्डडिस्क,4SSD,पेन ड्राइव,लेपटॉप और 3 मोबाइल फोन बरामद  किए गए है.जिसमें आरोपी द्वारा 4500 GB डाटा स्टोरेज किया गया था.फिलहाल पुलिस व अन्य एजेंसियां युवक से पूछताछ कर रही है.

ऑनलाइन चोरी कर बेचते हुए किया गिरफ्तार
इस कार्रवाई में डेटा विश्लेषण में मंगतराम कांस्टेबल साइबर सेल का विशेष योगदान रहा. पुलिस को IB ने जानकारी दी कि गांव 49 F निवासी 20 वर्षीय युवक अमित कुमार गैर कानुन तरीके से देश की खुफिया जानकारी दूसरे देशों में बेच रही है.

जिसको पुलिस ने तुरंत संज्ञान में लेते हुए युवक के खिलाफ कार्रवाई की और गिरफ्तार कर लिया.पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर पुछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें:बहन को मिला इंसाफ,कोर्ट ने सुनाई दरिंदे भाई और तीन दोस्तों को उम्रकैद की सजा

यह भी पढ़ें:PM storage scheme News : पीएम ने घमुड़वाली में गोदाम का किया उद्घाटन,MP निहालचंद मेघवाल नहीं रहे मौजूद

Trending news