अनूपगढ़ 2 दिन तक रहेगा बंद, व्यापारियों ने बंद रखी सभी मंडियां, जानें वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1517814

अनूपगढ़ 2 दिन तक रहेगा बंद, व्यापारियों ने बंद रखी सभी मंडियां, जानें वजह

Anupgarh, Sri Ganga Nagar News: श्रीगंगानगर जिले के अंतिम छोर पर बसे अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग पिछले कई समय से की जा रही है. बकायदा इसके लिए पिछले 10 सालों से लगातार धरना किया लगाया जा रहा है. 

अनूपगढ़ 2 दिन तक रहेगा बंद, व्यापारियों ने बंद रखी सभी मंडियां, जानें वजह

Anupgarh, Sri Ganga Nagar News: अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर आज से अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र की सभी मंडिया 2 दिन के लिए बंद रहेंगी. बता दें कि अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर पिछले 10 सालों से लगातार धरना चल रहा है. इसके लिए कई बार ज्ञापन दिए गए और अन्य तरीकों से सरकार का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश भी की गई. 

श्रीगंगानगर जिले के अंतिम छोर पर बसे अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग पिछले कई समय से की जा रही है. बकायदा इसके लिए पिछले 10 सालों से लगातार धरना किया लगाया जा रहा है.  अनूपगढ़ के लोगों की मांग है कि अनूपगढ़ को जिला बनाया जाए क्योंकि अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय से करीबन 200 किलोमीटर दूर पड़ता है. ऐसे में लोगों को जिला मुख्यालय पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.  

इसके साथ-साथ अनूपगढ़ इलाका भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित है और सैन्य गतिविधियों और कानून व्यवस्था के लिहाज से भी अनूपगढ़ को जिला बनाए जाने की बात कही जा रही है. जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेश बिश्नोई ने कहा कि श्रीगंगानगर जिला भूभाग की दृष्टि से काफी विस्तृत है, ऐसे में अनूपगढ़ को जिला बनाया जा सकता है. उन्होंने बताया कि 2 दिन के बंद को सभी संगठनों का भरपूर सहयोग मिल रहा है. 

बता दे कि यह आंदोलन 6 फरवरी 2012 से शुरु हुआ था, जो अब तक लगातार चल रहा है. इस दौरान प्रशासन को अनूपगढ़ को जिला बनाने के लिए कई बार ज्ञापन सौंपा गए हैं. यही नहीं सरकार का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कई बार रक्तदान शिविर लगाए गए और जयपुर तक पैदल यात्रा भी की गई. व्यापार मंडल अध्यक्ष बुलचंद चुघ ने कहा कि सभी मापदंड पूरे होने के बावजूद भी अनूपगढ़ को जिला नहीं बनाया जा रहा है. 

धरने में ये लोग हुए शामिल
अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर गत 10 वर्षों से उपखंड कार्यालय के सामने धरना चल रहा है. आज जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेश बिश्नोई, महासचिव कमलेश मेघवाल, विधायक प्रतिनिधि प्रभु दयाल बावरी, पार्षद सन्नी धायल, प्रेम सिंह सिंगाठिया, करनी सिंह मान,सुखविंदर सिंह,सरपंच जरनैल सिंह जम्मू,दलीप मेघवाल, द्वारका प्रसाद शर्मा सहित अन्य गणमान्य नागरिक धरने पर बैठे. 

Reporter- Kuldeep Goyal 

Trending news