सिरोही में 7 दिनों से रखा है कार्तिक भील का शव, अबतक नहीं हुआ पोस्टमार्टम, 1 करोड़ रु. के मुआवजे की हो रही है मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1477074

सिरोही में 7 दिनों से रखा है कार्तिक भील का शव, अबतक नहीं हुआ पोस्टमार्टम, 1 करोड़ रु. के मुआवजे की हो रही है मांग

 सिरोही जिले के बरलूट थाना क्षेत्र में कार्तिक भील हत्या मामले में 2 दिसंबर से अनवरत भील समाज का धरना प्रदर्शन कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर जारी है, भील समाज के प्रतिनिधियों ने टेंपलेट बांटकर लोगों को आमंत्रित किया था, इधर पुलिस ने भी बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया हुआ है.

 

2 दिसंबर से लगातार धरना, शव का नहीं हुआ पोस्टमार्टम.

Sirohi, Kartik Bhil murder case: सिरोही जिले के बरलूट थाना क्षेत्र में कार्तिक भील हत्या मामले में 2 दिसंबर से अनवरत भील समाज का धरना प्रदर्शन कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर जारी है, भील समाज के प्रतिनिधियों ने टेंपलेट बांटकर लोगों को आमंत्रित किया था, इधर पुलिस ने भी बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया हुआ है.

 सिरोही जिले के बरलूट का माहौल कार्तिक भील की मौत से गर्म है, बरलूट थाना क्षेत्र के उड़ मंडवाड़ा बोर्ड पर गत 19 नवंबर को रंजिश के चलते कार्तिक भील पर कुछ लोगों ने प्राणघातक हमला किया था, इस हमले में कार्तिक भील की इलाज के दौरान गुजरात के मेहसाणा अस्पताल में मौत हो गई, कार्तिक की मौत के बाद विभिन्न मांगो को लेकर 2 तारीख से भील समाज के साथ ही अन्य संगठन के लोगों का धरना प्रदर्शन किया जा रहा है.

 7 दिनों से यह धरना प्रदर्शन यह पर चल रहा है. समाज के लोगों के द्वारा दी गई चेतावनी के चलते छठवें दिन बड़ी संख्या में समाज के लोगों का कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर सुबह से ही जमघट शुरू हो गया, इधर जिला प्रशासन ने जिलेभर के अलावा दूसरे जिले से भी पुलिस जाब्ते को सिरोही में बुला लिया. इसके साथ ही विशेष तौर से जोधपुर QRT बटालियन को बुलाया गया है.

धरना शुरू होने के छठवें दिन बड़ी संख्या में लोगों के आने की आशंका को लेकर पुलिस प्रशासन ने अपने स्तर पर पूरे इंतजाम किए हुए थे. सिरोही जिले के अलावा जालौर व अन्य जिलों की पुलिस को बुलाया गया था, धरना स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल होने से धरना स्थल छावनी में तब्दील हो चुका था.

धरना प्रदर्शन शुरू होने के छठवें दिन शाम को फिर एक बार पुलिस प्रशासन व धरना प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल के बीच वार्ता का दौर शुरू होता है, लेकिन मांगे पूरी नहीं होने पर वह भी विफल हो जाता है. वहीं, मामले को लेकर गुरुवार को सातवे दिन भी धरना जारी है. उधर अब तक शव का पोस्टमार्टम भी नहीं हुआ है, 

मृतक कार्तिक भील का शव गुजरात के मेहसाना के अस्पताल में रखा हुआ है. परिजनों द्वारा मामले में शामिल सभी आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग, पीड़ित परिवार को सरकार नौकरी देने की मांग, शिवगंज स्थित मकान का पट्टा देने की मांग, साथ ही एक करोड़ के मुआवजे की मांग की जा रही है.

Reporter-Saket Goyal

ये भी पढ़ें- कांठल, नासिक और एमपी में प्याज की बंपर पैदावार, पर दाम इतने कम की किसानों की आंखों से बह रहे आंसू!

 

Trending news