Sikar: सर्दी का सितम जारी, कोहरे की मार से अस्त-व्यस्त हुआ जीवन
Advertisement

Sikar: सर्दी का सितम जारी, कोहरे की मार से अस्त-व्यस्त हुआ जीवन

Sikar news: सीकर जिले में सर्दी का सितम लगातार जारी है. पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने और मौसम साफ होने के बाद मौसम में परिवर्तन का दौर लगातार जारी है. कोहरे और सर्दी के चलते आम जीवन भी प्रभावित रहा.

Sikar news

Sikar news: सीकर जिले में सर्दी का सितम लगातार जारी है. पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने और मौसम साफ होने के बाद मौसम में परिवर्तन का दौर लगातार जारी है. वहीं जिले के तापमान में भी उतार-चढ़ाव हो रहा है. बात करें रविवार के तापमान की तो आज फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री दर्ज किया गया है. जो बीते दिन की बजाय एक डिग्री गिरावट के साथ दर्ज किया गया है. वही आज सुबह-सुबह हल्की ओस का असर भी जिले के कई इलाकों में रहा. जिसके चलते सूर्य देव के दर्शन भी देरी से हुए.

कोहरे और सर्दी के चलते आम जीवन भी प्रभावित रहा. सुबह लोग सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा लेते भी दिखे. ज्ञात रहे कि शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री के साथ जमा बिंदु के नजदीक पहुंच गया था इसके बाद शनिवार को न्यूनतम तापमान में कुछ बढ़ोतरी हुई और न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री पहुंचा.

वहीं आज न्यूनतम तापमान में एक बार फिर गिरावट हुई और न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन में मौसम में परिवर्तन रहेगा. अगर कोई नया विक्षोभ नहीं बना तो इसके बाद लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी और तापमान में बढ़ोतरी होगी.

यह भी पढ़ेंः Rajya Sabha Election 2024 : राज्य सभा चुनाव में उम्मीदवार कौन होगा, AICC अध्यक्ष करेंगे फैसला- सचिन पायलट

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- सांसद राजौरिया ने की रेलमंत्री से मुलाकात, धौलपुर सरमथुरा करौली गंगापुरसिटी रेल परियोजना के लिए जताया आभार

Trending news