Sikar: सरकार की वादाखिलाफी पर VDO आंदोलन जारी, 18 महीनों में 3 बार हुए थे समझौते
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1332134

Sikar: सरकार की वादाखिलाफी पर VDO आंदोलन जारी, 18 महीनों में 3 बार हुए थे समझौते

ग्राम विकास अधिकारियों की विभिन्न मांगों को लेकर सरकार से विभिन्न स्तरों पर 18 महीने में 3 बार समझौते हो चुके हैं, इसमें 17 मार्च 2021 को मुख्यमंत्री कार्यालय में उच्च स्तरीय समझौता हुआ था. इसके बाद एक अक्टूबर 2021 को समझौता हुआ.

Sikar: सरकार की वादाखिलाफी पर VDO आंदोलन जारी, 18 महीनों में 3 बार हुए थे समझौते

Sikar: सीकर में राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ के बैनर तले शुक्रवार को दूसरे दिन भी जिला कलेक्ट्रेट पर राज्य सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन धरना दिया.

यह भी पढ़ें - PM Kisan Yojna: पीएम किसान सम्मान निधि पर केंद्र सरकार की राज्यों से अहम बैठक, लिया ये फैसला

ग्राम विकास अधिकारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर वादा खिलाफी आंदोलन नया नहीं न्याय चाहिए के तहत गुरुवार को कलेक्ट्री पर धरना शुरू किया. ग्राम विकास अधिकारी संघ ने सरकार से मांगों को लेकर हुए लिखित समझौतों को लागू करने की मांग की है.

धरने पर बैठे  प्रदर्शनकारी कर्मचारियों का कहना है कि पंचायती राज विभाग की ओर से उनकी मांगों पर भी एक लिखित समझौतों को पूरी तरीके से अभी तक लागू नहीं किया गया है, जिसके कारण ग्राम विकास अधिकारी कर्मचारियों में राज्य सरकार के खिलाफ नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है.

बता दें कि,  पांचवी में छठे वेतन आयोग की वेतन विसंगति को दूर कर ग्रेड पे को 3600 करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारियों ने धरना शुरू किया था. जो 10 सितंबर तक जारी रहेगा. 
गौरतलब है कि, ग्राम विकास अधिकारियों की विभिन्न मांगों को लेकर सरकार से विभिन्न स्तरों पर 18 महीने में 3 बार समझौते हो चुके हैं, इसमें 17 मार्च 2021 को मुख्यमंत्री कार्यालय में उच्च स्तरीय समझौता हुआ था. इसके बाद एक अक्टूबर 2021 को समझौता हुआ.

वहीं, 11 दिसंबर 2021 को मुख्यमंत्री के साथ ग्राम विकास अधिकारियों की मांगों को लेकर लिखित समझौता हुआ. तीन समझौते होने के बाद भी सरकार ने समझौते के साथ मांगों को पूरा नहीं किया है. इसके चलते प्रदेशभर के ग्राम विकास अधिकारी आंदोलन कर रहे हैं. साथ ही शुक्रवार को यह ऐलान किया है कि अगर मांगे नहीं मानी तोजयपुर के शहीद स्मारक पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा. जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

सीकर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news