Sikar News: होली से पहले सतरंगी रंग में रंगा लक्ष्मणगढ़, धूमधाम से मनाया जा रहा फागोत्सव
Advertisement

Sikar News: होली से पहले सतरंगी रंग में रंगा लक्ष्मणगढ़, धूमधाम से मनाया जा रहा फागोत्सव

Holi Special: होली से पहले ही राजस्थान के लगभग सभी जिलों में फागोत्सव शुरू हो गया है. इसी तरह सीकर जिले में भी जगह - जगह फागोत्सव मनाया जा रहा है. मनमोहक प्रस्तुतियों के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. 

Sikar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: रंगो के त्योहार होली से पूर्व सम्पूर्ण शेखावाटी सहित लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में इन दिनों फागोत्सव का रंग परवान पर चढ़ा हुआ है. फागोत्सव प्रेमियों व युवाओं के उत्साह के कारण लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में मनमोहक नजारा देखने को मिल रहा है. सार्वजनिक स्थानों पर युवाओं की टोली बांसुरी की धुन और चंग ढप की थाप के साथ राजस्थानी लोक संस्कृति गीतों का उत्साह के साथ आनंद ले रही है. लक्ष्मणगढ़ के प्राचीन सदाबहार मोहल्ले के गिंदड चौक सहित अनेक सार्वजनिक स्थानों पर फाग उत्सव के आयोजन हो रहा है. 

होली तक फाग उत्सव का होगा आयोजन
लक्ष्मणगढ़ के रामलीला मैदान के पास नगर की होली टोली समिति द्वारा फाग उत्सव का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें शेखावाटी के प्रसिद्ध गायक कलाकार विकास मिश्रा व विनय तमोली और सेठों की कोठी शिव ढप मंडली के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक शानदार राजस्थानी सांस्कृतिक लोक कला की प्रस्तुति दी. आयोजित कार्यक्रम में नगर के गणमान्य जनों सहित बड़ी संख्या में महिलाएं व फागोत्सव प्रेमियों और युवा उपस्थित थे. लक्ष्मणगढ़ के सार्वजनिक स्थानों पर होली तक फाग उत्सव का आयोजन किया जाएगा.

पढ़ें सीकर की एक और अहम खबर 

Rajasthan News: सीकर के फतेहपुर के बस स्टैंड के पास फागोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें ढप मण्डली के कलाकारों ने फाल्गुनी गीतों व धमाल की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देते हुए श्रोताओं को भी फाग की मस्ती में झूमने को बाध्य कर दिया. देर रात तक आयोजित हुए फागोत्सव में गायक कलाकार हिमांशु बन्ना, रामनिवास सैनी आदि कलाकारों ने भी अपनी अपनी प्रस्तुती दी. आयोजित कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे, जिनका आयोजन समिति के सदस्यों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया. 

ये भी पढ़ें- ममता हुई शर्मसार! 4 घंटे पहले जन्मी नवजात को निजी अस्पताल के पार्क में लावारिस छोड़ा

Trending news