Sikar News: बरसाती पानी भराव से आमजन परेशान, दूसरे दिन भी नहीं हो सकी निकासी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2310847

Sikar News: बरसाती पानी भराव से आमजन परेशान, दूसरे दिन भी नहीं हो सकी निकासी

Sikar News: राजस्थान के फतेहपुर में बुधवार को हुई बरसात के बाद लोगों को गर्मी से तो राहत मिली है, लेकिन जगह-जगह पानी भर गया है, जिस वजह से पैदल और वाहन चालकों काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

Sikar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: फतेहपुर में बीते कल करीब 15 मिनट तक हुई झमाझम बरसात से जहां एक ओर लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. किंतु बरसात होने के साथ ही लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा. बीते कल हुई बरसात के बाद फतेहपुर के कई निचले इलाकों में बरसाती पानी का भराव हो गया है, जिसकी निकासी बरसात होने के एक दिन बाद भी नहीं हो पाई, जिस कारण लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बरसाती पानी भराव के कारण नगर परिषद की सफाई व्यवस्था तथा बरसाती पानी निकासी के दावे भी नकारा साबित होते हुए नजर आए.

घर से बाहर निकलना भी हुआ मुश्किल
फतेहपुर के पुराना सिनेमा हॉल तिराहे, ठलवा आश्रम, सारनाथ आश्रम सहित कई स्थानों पर दूसरे दिन भी बरसाती पानी का जमाव बना हुआ है, जिसके कारण स्थानीय निवासियों का मानों घर से बाहर निकलना भी मुश्किल सा हो गया है. वहीं वाहन चालकों तथा पैदल आवागमन करने वाले लोगों को भरे बरसाती पानी में से ही आवागमन करना पड़ रहा है. बरसाती पानी भराव की समस्या को लेकर नगर परिषद प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा है. पार्षद दिनेश बियाला ने नगर परिषद प्रशासन से पुराने सिनेमा के समीप बरसाती पानी निकासी की माकूल व्यवस्था करने की मांग की है.

जल्द ही होगा समस्या का समाधान
नगर परिषद आयुक्त ने बताया कि मंडावा रोड पर सारनाथ मंदिर के पास डैम बनाया गया है और बुधवार को उसकी टेस्टिंग भी की गई थी. सही काम कर रहा है जिस से पानी निकासी हुई है. हालांकि 10 प्रतिशत पानी अभी भी जमा है, जिस लाइन में टेक्निकल समस्या आ रही है. जल्द ही उस को दुरुस्त करवा दिया जाएगा. वहीं, सफाई व्यवस्था पर नगर परिषद आयुक्त ने कहा कि मई जून अप्रैल में से ही बड़े नाले नालियों की सफाई करवाई जा रही है, किंतु रोजमर्रा की तरह कचरा नया आता रहता है. बारिश से बहकर अव्यवस्थित सा नजर आता है उसके लिए भी टीम सुबह से ही कार्य कर रही है. 

ये भी पढ़ें- भजनलाल सरकार के रवैये पर भड़के पायलट, कहा- जनता को राहत देने के बजाय कर रहे FIR...

Trending news