Rajasthan live News: मंत्री शेखावत ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- हर हाल में आमजन को मिलनी चाहिए राहत..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2314279

Rajasthan live News: मंत्री शेखावत ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- हर हाल में आमजन को मिलनी चाहिए राहत..

Rajasthan live News, 30 June 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. सीएम भजनलाल शर्मा चिकित्सा विभाग के तीन अभियानों का आगाज़ करेंगे. रविवार से तीनों अभियान शुरू होंगे. दूसरी तरफ पूरे भारत में आज T20 World Cup 2024 की जीत का जश्न मनाया जा रहा है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News, 30 June 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन बेहद अहम है. सीएम भजनलाल शर्मा CMR से सुबह 8.30 बजे पल्स  पोलियो अभियान की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मन की बात करेंगे. राजस्थान के सब जिलों में T20 World Cup 2024 की जीत का जश्न मनाया जा रहा है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

30 June 2024
21:01 PM

Dungarpur: लापता बालिका का कुएं में मिला शव

धंबोला थाना पुलिस ने मामले का खुलासा किया. हत्या के आरोप में नाबालिग के प्रेमी को गिरफ्तार किया. आरोपी प्रेमी ने कुएं में धक्का देकर नाबालिग की हत्या की थी. अन्य युवक से प्रेम करने पर  हत्या की थी. 20 जून को सीमलवाड़ा में कुएं में शव मिला था. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. 

 

 

20:43 PM

Churu: किसानों के खातों में मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि की पहली किश्त 

 

19:11 PM

Rajasthan News:

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर पहुंचे.

18:45 PM

Rajasthan News: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ले रहे हैं मीटिंग 

जोधपुर कलेक्ट्रेट सभागार में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत अधिकारियों की ले रहे हैं मीटिंग, बिजली पानी को लेकर जनप्रतिनिधियों ने जताई नाराजगी, मंत्री शेखावत ने भी अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- हर हाल में आमजन को मिलनी चाहिए राहत, सूरसागर क्षेत्र को लेकर भी पुलिस को दिए सख्त निर्देश.

18:23 PM

Rajasthan News:

दौसा में किसान सम्मान निधि को लेकर कार्यक्रम आयोजित हुआ. मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ किसान संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए. लालसोट विधायक रामविलास मीणा, कलेक्टर देवेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. वहीं, सीएम भजनलाल शर्मा वीसी के माध्यम से जुड़े और किसानों से संवाद किया. 

 

17:50 PM

Rajasthan News: राजस्थान में मानसून की बरसात का दौर जारी है. मौसम विभाग ने कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

17:25 PM

Rajasthan News: भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता और आमजन ने सुनी पीएम के मन की बात 

चाकसू में विधायक रामावतार बैरवा ने कार्यकर्ताओ के साथ सुनी मन की बात. पंचायत समिति सभागार में पीएम मोदी को लाइव सुना. कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत का दौरा रद्द होने से लोगों को हुई निराशा. SDM शिवचरण शर्मा, प्रधान उगन्ता देवी, जिलाध्यक्ष राजेश गुर्जर, जिला उपाध्यक्ष श्रवण गुर्जर, कृषि मंडी पूर्व कैलाश शर्मा, मंडल अध्यक्ष रामधन सैनी समेत बड़ी संख्या में भाजपाई व ग्रामीण रहे मौजूद.

16:57 PM

Rajasthan News: उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने की पीडब्लूडी के कार्यों की समीक्षा 
गांरटी अवधि में सड़क खराब होने पर नाराजगी. कहा-डिफेक्ट लाईबलिटी पीरियड में खराब हो जाती सड़के. सड़क बनाने के कुछ दिनों बाद ही हो जाती खराब. गारंटी अवधि में संबंधित ठेकेदार से ठीक करवाएं सड़क. अन्य निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करवाएं. जलभराव और सड़क कटने की शिकायत मिलने पर करें समाधान.

16:35 PM

Rajasthan News: मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने भगवान सिंह के स्वास्थ्य कुशलक्षेम पूछी. श्री क्षत्रिय युवक संघ के संरक्षक है भगवान सिंह. कुछ समय से भगवान सिंह अस्वस्थ चल रहे थे. दिया कुमारी ने आज संघ शक्ति कार्यालय पहुंचकर कुशलक्षेम पूछी.

 

15:59 PM

Rajasthan News: विधानसभा उप चुनाव को लेकर भाजपा में बैठकों का दौर जारी

उपचुनाव की चार विधानसभा सीटों को लेकर हो चुकी है चर्चा. खींवसर, झुंझुनूं, चौरासी, दौसा को लेकर हो चुकी है बातचीत. थोड़ी देर बाद देवली-उनियारा सीट को लेकर होगा संवाद. प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी कर रहे हैं नेताओं से बात. बैठक में सह प्रभारी विजया राहटकर भी हैं मौजूद. विधानसभा क्षेत्रों में स्थानीय समीकरण, नेताओं का प्रभाव संभावित प्रत्याशियों को लेकर लिया गया है फीड बैठ.

15:31 PM

Rajasthan News: पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम 

पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 111 वें संस्करण विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के भवानी निकेतन मंडल में कार्यक्रम. भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने सुना. दीया कुमारी ने कहा-पीएम नरेंद्र मोदी कार्यक्रम में विचारों को सुना. प्रधानमंत्री का जनता से जुड़ाव का सीधा और सार्थक माध्यम बन गया. पीएम का प्रत्येक वक्तव्य सर्व समाज को राष्ट्रहित में कार्य करने की प्ररेणा देता. 

14:51 PM

Tonk News: पेपर लीक मामले पर फिर बोले किरोड़ी लाल मीणा

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा-पुलिस, शिक्षक, लैब टेक्नीशियन सहित पिछली सरकार में हुई भर्तियों की चल रही है जांच. अब तक छोटी मछलियां पकड़ी है जल्द ही सफेदपोश बड़ी मछलियां भी पकड़ी जाएंगी. 

14:30 PM

Rajasthan live News:
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 65 लाख से अधिक किसानों के खातों में 650 करोड़ रूपये डालने का प्रदेश स्तरीय समारोह प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे समारोह स्थल पर कृषि मण्डी टोंक में आयोजित हो रहा प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम मुख्यमंत्री का स्मृति चिन्ह भेंटकर व 101 किलो माला से किया माल्यार्पण हल भी किया भेंट कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा, PHED मंत्री कन्हैया लाल चौधरी, सहकारिता मंत्री गौतम दक, ऊर्जा राज्य मंत्री हजारीलाल नागर मौजूद.

14:09 PM

Rajasthan live News: 
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का जोधपुर दौरा, जोधपुर में हुआ मंत्री शेखावत का स्वागत, स्कूल परिसर में आयोजित की गई धन्यवाद सभा, धन्यवाद सभा को मंत्री शेखावत कर रहे हैं संबोधित

14:01 PM

Rajasthan live News:
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे कृषि मंडी, किसान सम्मान निधि योजना की सौगात से पहले किया पौधारोपण. मंत्री कन्हैयालाल चौधरी, हीरालाल नागर विधायक रामसहाय वर्मा सहित भाजपा नेता रहे मौजूद

14:00 PM

Rajasthan live News: 

 

13:46 PM

Rajasthan live News:
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे पहुचें सोमनाथ मंदिर, संत बाबा करतारपुरी और बाबा अभयनाथ की मूर्ति का करेंगे अनावरण, तिजारा विधायक बाबा बालकनाथ की अगुवाई में किया गया योगी का स्वागत, अनावरण के बाद करेंगे सभा को संबोधित, बड़ी संख्या में संत महात्मा है मौजूद.

13:21 PM

Rajasthan live News:सीएम भजनलाल ने किया आगाज
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास से पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की. इस उपलक्ष्य पर मुख्यमंत्री ने आभा आईडी, स्टॉप डायरिया अभियान का उद्घाटन किया और लाभार्थी को आभा आईडी कार्ड भी वितरित किए.

 

13:01 PM

Rajasthan live News:
एसीबी टीम के यूआईटी पहुंचने की सूचना दस्तावेजों की जांच के लिए पहुंची टीम, अवकाश के दिन एसीबी जांच से मचा हड़कंप, फर्जीवाड़े को लेकर इन दिनों खासी चर्चाओं में है यूआईटी, फर्जी पट्टे और मुआवजे को लेकर संदेह के घेरे में कई अधिकारी

12:53 PM

Rajasthan live News:
प्री डी एल एड परीक्षा हुई शुरू, जिले में बनाए गए है कुल 69 केंद्र, जहां 27460 परीक्षार्थीयो का है, परीक्षा केंद्र बांदीकुई में 7,दौसा में 50,महवा में 12 है केंद्र सुरक्षा के लिहाज से किए गए है पुख्ता बंदोबस्त साढ़े तीन बजे तक चलेगी परीक्षा

12:22 PM

Rajasthan live News: 
राष्ट्रीय पल्स पोलियों अभियान के अंतर्गत बच्चों को पिलाई जा रही दवा, पालिकाध्यक्ष सीताराम भोभरिया ने बच्चों को दवा पिलाकर किया शुभारंभ, कस्बे में 0 से 5 वर्ष तक के 7152 बच्चों को पिलाई जाएगी खुराक, अभियान के पहले दिन 80 प्रतिशत बच्चों को बूथों पर पोलियो की खुराक पिलाने का लक्ष्य, आज वंचित रहने वाले बच्चों को कल खुराक पिलाने घर-घर पहुंचेंगी टीमें, सीएचसी प्रभारी डॉ. राजेंद्र घोसल्या ने दी जानकारी.

12:00 PM

Rajasthan live News:
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का एक दिवसीय जालोर दौरा,मंत्री के सर्किट हाउस पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत,सर्किट हाउस में लोगो की सुनी समस्या,इस दौरान नेत्रहीन अध्यापक मंसाराम मिला शिक्षा मंत्री से,मंसारम जो की आंखों से 100% नेत्रहीन है,इसका विद्यालय डांडी(धानसा)इसके गांव सेवड़ी से 60 किलोमीटर है दूर,जिससे वहां आने जाने मे होती परेशानी,मंत्री ने संवेदनशीलता दिखाते हुए दिव्यांग अध्यापक को इच्छित स्थान पर स्थानांतरण करने के लिए निदेशक प्राथमिक शिक्षा सीताराम जाट को दिए आदेश

 

11:27 AM

Rajasthan live News:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात, बीजेपी प्रदेश कार्यालय में सामूहिक रूप से सुनी जा रही मन की बात, पीएम मोदी ने एक पेड़ मां के नाम अभियान का किया जिक्र, देश ने चल रहे अभियान की दी जानकारी, देते हुए पेड़ लगाने का किया आह्वान, अपनी मां का सम्मान तो होगा ही, धरती मां भी खुशहाल होगी, बरसात के मौसम के साथ ही केरल के छात्तों का किया जिक्र, अट्टपटी में महिला, महिला समूह की ओर से बनाए जा रहे छातों का जिक्र, लोकल के लिए फॉर वोकल होने का सबसे बड़ा उदाहरण क्या होगा.

 

11:23 AM

Rajasthan live News:
प्री-डीएलएड परीक्षा का आयोजन आज, जिले के 43 केंद्रों पर 13,621 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, साढ़े 12 बजे से 3 बजे तक चलेगी परीक्षा, परीक्षा केंद्रों पर 11 से 12 बजे तक मिलेगा प्रवेश, मोबाइल सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक गेजेट ले जाना रहेगा प्रतिबंधित, पारदर्शिता से सफल आयोजन हेतु प्रशासन की रहेगी पैनी नजर

10:47 AM

Rajasthan live News:
पोलियो अभियान 30 जून को सीएम भजन लाल शर्मा सीएमओ से करेंगे अभियान की शुरूआत, चिकित्सा विभाग ने सभी से की अपील, अपने बच्चे की सुरक्षा में कोई चूक न होनें दे, पोलियों की खुराक हर बार पिलाएं ,भारत अभी पोलियो मुक्त कुछ देशों में अभी भी पोलियो, पोलियो पर देश की जीत बनाए रखने में दे योगदान

10:05 AM

Neemkathana News: पल्स पोलियो अभियान आज से शुरू. नए जिले नीमकाथाना में 109882 बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक, 2746 कर्मचारी स्वयंसेवकों को किया गया है प्रशिक्षित, 1056 स्थाई, 13 ट्रांजिट और 5 मोबाइल बूथों पर पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक, सीएमएचओ विनय गहलोत कर रहे हैं अभियान की मॉनिटरिंग

 

09:32 AM

Jodhpur News: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का जोधपुर दौरा. केंद्रीय मंत्री शेखावत ने ज़ी मीडिया से की खास बातचीत, कहा- जनता ने दिया अपार प्रेम, मोदी सरकार ने जताया तीसरी बार मेरे पर विश्वास, विकसित भारत के लिए पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय का सौंपा प्रभार, विश्व पटल पर भारत की सांस्कृतिक पहचान राजस्थान में पर्यटन के विकास को लेकर असीम संभावनाएं, जोधपुर को लेकर भी पर्यटन क्षेत्र में किया जाएगा काम 

 

09:29 AM

Karauli News: टोडाभीम वार्ड पार्षद उपचुनाव के लिये मतदान आज. कस्बे के वार्ड 13 में करवाया जा रहा मतदान, भाजपा से मनोज सोनी व कांग्रेस से रामसिंह मीना है प्रत्याशी मैदान में, आदर्श विद्या मंदिर में सुबह 7 बजे से शांतिपूर्ण चल रहा मतदान, मतदान केंद्र पहुंच मतदाता निभा रहे लोकतंत्र की मजबूती में भागीदारी, मतदान को लेकर उपखण्ड प्रशासन के पुख्ता इंतजाम, शांतिपूर्ण व भयमुक्त मतदान के लिये पुलिस प्रशासन भी अलर्ट 

 

08:56 AM

Jaipur News: मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारम्भ आज. किसानों को टोंक से सौगात देंगे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, सीएम 65 लाख किसानों को 650 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे, 21 सोसायटियों पर मिलेगी कस्टम हायरिंग सेंटर की सुविधा, किसानों को मिलेगा 350 करोड़ रुपये का ब्याज मुक्त फसली ऋण 

 

08:54 AM

Bundi News: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का 6 जुलाई को बूंदी दौरा. दौरे को लेकर ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर पहुंचे बूंदी, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया हीरालाल नागर का स्वागत, ऊर्जा मंत्री ने कार्यकर्ताओं से किया है विचार विमर्श, कोटा विधायक संदीप शर्मा, पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी, भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, पूर्व विधायक चंद्रकांता मेघवाल रहे सहित कार्यकर्ता रहे मौजूद

 

07:49 AM

Bikaner News: देशनोक नगरपालिका उपचुनाव का मतदान जारी. वार्ड नंबर 4 का हो रहा है उपचुनाव, भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवार मैदान में, कुल 493 मतदाता वार्ड में, भाजपा जिला महामंत्री श्याम पंचारिया देशनोक में मौजूद

 

07:47 AM

T20 WC 2024 T-20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत के बाद अलग-अलग शहरों में मनाया गया जश्न.

07:18 AM

सीएम भजन लाल शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके टीम इंडिया को दी बधाई.

07:17 AM

पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने दी टीम इंडिया को बधाई.
 आईसीसी T–20 का खिताब जीतने पर  डोटासरा ने दी बधाई.
 डोटासरा ने बधाई देते हुए किया ट्वीट.
 लिखा - T20 वर्ल्ड कप 2024 में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत बधाई.
टीम इंडिया ने 17 वर्ष पश्चात टी-20 का ख़िताब जीतकर संपूर्ण राष्ट्र को गौरवान्वित किया है - डोटासरा.

07:17 AM

उप–मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने दी टीम इंडिया को खिताब जीतने की बधाई. 
डिप्टी सीएम का ट्वीट-
लिखा - अद्भुत, अविश्वसनीय, अजेय #TeamIndia

आज भारतीय क्रिकेट टीम ने #T20WorldCup 2024 के फाइनल मैच में उत्तम व उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका के विरुद्ध जीत कर हासिल इतिहास रच दिया है.

शानदार खेल प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

देशवासियों को गौरवान्वित करने के लिए आभार व अभिनंदन.

07:16 AM

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने दी भारतीय टीम को बधाई. T20 वर्ल्ड कप जीतने पर जोशी ने दी बधाई
हम विश्व विजेता... टी-20 विश्व कप में ऐतिहासिक विजय पर भारतीय क्रिकेट टीम सहित सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई. भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन पर आज पूरा राष्ट्र गौरवान्वित है.

07:15 AM

गजेंद्र सिंह शेखावत ने दी टीम इंडिया को बधाई.

07:14 AM

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने दी टीम इंडिया को बधाई.  T–20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने पर जूली ने दी बधाई.

07:14 AM

मल्लिकार्जुन खरगे ने दी टीम इंडिया को खिताब जीतने की बधाई.

07:13 AM

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने टीम इंडिया को दी T–20 वर्ल्ड कप जीतने की बधाई. 

07:11 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करके टीम इंडिया को बधाई देकर हौंसला अफजाई की.

07:11 AM

T-20 फॉर्मेट के इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास. राहुल द्रविड़ का बतौर कोच था आखिरी मैच. तो विराट का बतौर खिलाड़ी आखिरी T–20 इंटरनेशनल मैच. दोनों को टीम इंडिया ने दी जीत के साथ विदाई.

Trending news