सीएम भजनलाल 1 जुलाई को आएंगे विराटनगर,विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2314390

सीएम भजनलाल 1 जुलाई को आएंगे विराटनगर,विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित

Rajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा का अभिनंदन एवं धन्यवाद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहाहै. जिसमे CM 1 जुलाई को पावटा के भाखरी गांव में करीब 11 बजे पहुंचेंगे.

Rajasthan News

Rajasthan News:मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के ERCP योजना में कोटपूतली-विराटनगर क्षेत्र के तीन बड़े बांध छितोलीं, जवानपुरा धाबाई वं बुचारा बांध को जोड़ने पर प्रदेश के सीएम भजनलाल शर्मा का अभिनंदन एवं धन्यवाद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जिसमे CM 1 जुलाई को पावटा के भाखरी गांव में करीब 11 बजे पहुंचेंगे, जहां एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

जिसको लेकर जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने पंचायत समिति पावटा में अधिकारियों की बैठक लेकर सभी को दिशा निर्देश दिये कलेक्टर ने मुख्यमंत्री की उपस्थिति में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा से सभी अधिकारियो को अवगत कराया तथा आवश्यक तैयारी के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए.

समय सीमा में कार्य का निर्वहन करें
कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने निर्देश देते हुये कहा मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जिन अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए हैं वह निष्ठा के साथ समय सीमा में अपने कार्य का निर्वहन करें. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर योगेश कुमार डागुर ने कहा कि कार्यक्रम में पेयजल, बैठक व्यवस्था, बेरीकेटिंग, सुरक्षा व्यवस्था, साज सज्जा इत्यादि के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया तथा उपखंड अधिकारों तहसीलदारों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया. 

साथ ही सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को मुख्यालय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं तथा सभी प्रकार के अवकाशों को निरस्त कर दिया गया है. उन्होंने सभी अधिकारियों को दिए गए दायित्वों को गंभीरता से लेने को कहा साथ ही कहा यदि किसी भी अधिकारी को दिए गए दायित्व में किसी भी प्रकार की समस्या आने पर तुरंत उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाने के लिए निर्देशित किया गया. 

सभी विभाग के अधिकारियों को अपने विभाग से संबंधित ब्रीफ नोट तैयार करने व अतिरिक्त पीएचईडी विभाग को पेयजल व्यवस्था के लिए पर्याप्त टैंकरों की व्यवस्था करने व जेवीवीएनएल को सुरक्षा की दृष्टि से अनावश्यक विद्युत पोलों को शिफ्ट करने तथा झूलते बिजली के तारों को अंडरग्राउंड करने कहा गया मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इमरजेंसी के लिए दवाइयां तथा आवश्यक मेडिकल स्टाफ नियुक्त करने के निर्देश दिए गये.

पीडब्ल्यूडी विभाग से सभी आवश्यक स्थान पर सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए उचित बेरीकेडिंग करवाने के साथ-साथ अन्य सभी जरूरी प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए व्यवस्थाएं करने के लिए निर्देश दिए.

एएसपी नेमसिंह ने कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ वाहन पार्किंग के संबंध में निर्देशित किया गया. किसी प्रकार से कोई दुर्घटना नहीं हो. वाहनों का पुख्ता रूट प्लान, ग्रीन रूम व्यवस्था, सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों की तैनाती करने व पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मियों को तैनाती करने के साथ पुख्ता कम्युनिकेशन आदि बिंदुओं पर एएसपी श्री नेमसिंह द्वारा निर्देश दिये गये.

जिला जनसंपर्क अधिकारी को मीडिया के पास जारी करवाने के साथ ही व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए. मीटिंग के दौरान सभी जिला स्तरीय अधिकारी, सभी उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी तथा तहसीलदार मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:Rajasthan live News: T20 World Cup 2024 जीतने पर पूरे राजस्थान में जश्न का माहौल, बधाइयों का लगा तांता

Trending news