सीकर: मंडावा रोड पर निर्माणाधीन ड्रेनेज सिस्टम प्रभावित, मिट्टी के कटाव से झुका इस तरफ
Advertisement

सीकर: मंडावा रोड पर निर्माणाधीन ड्रेनेज सिस्टम प्रभावित, मिट्टी के कटाव से झुका इस तरफ

Sikar: मंडावा रोड सारनाथ मंदिर के समीप नगर पालिका द्वारा पानी निकासी को लेकर बनवाया जा रहा ड्रेनेज सम्प बीते कल हुई तेज बरसात के पानी के बहाव के कारण मिट्टी का कटाव हो जाने से सड़क मार्ग की तरफ एक और झुक गया है. 

 सीकर: मंडावा रोड पर निर्माणाधीन ड्रेनेज सिस्टम प्रभावित, मिट्टी के कटाव से झुका इस तरफ

Sikar: फतेहपुर नगर पालिका द्वारा बरसाती पानी की निकासी को लेकर बनवाए जा रहे ड्रेनेज सम्प तेज बरसात के कारण मिट्टी का कटाव हो जाने से एकओर झुक गया हैं. जानकारी के अनुसार फतेहपुर नगर पालिका द्वारा मंडावा रोड सारनाथ मंदिर के समीप बरसाती पानी की निकासी को लेकर ड्रेनेज सम्प बनवाया जा रहा हैं. निर्माणाधीन ड्रेनेज सम्प पहली बरसात ही नहीं झेल सका. 

लाखो रुपये की लागत से बनने वाला ड्रेनेज सम्प पहली बरसात की भेंट चढ़ कर एक तरफ झुक गया. पानी निकासी का डेम जब पहली तेज बरसात ही नहीं झेल सका तो मानसून के समय में डैम कैसे काम करेगा के सवाल पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए नजर आ रहा हैं।

जानकारी के अनुसार फतेहपुर के मंडावा रोड सारनाथ मंदिर के पास 75लाख रुपए की लागत से 25 फुट गहरा और 10 मीटर व्यास / डायमीटर का ड्रेनेज डैम पानी निकासी को लेकर बनाया जा रहा है. बीते कल की शाम हुई तेज बरसात के पानी बहाव के कारण मिट्टी के कटाव के कारण एक और सड़क की तरफ झुक गया है.

नीचे जो स्लैब डाली गई थी वहां से मिट्टी का कटाव होने से ड्रेनेज सम्प एक तरफ झुक गया है. पालिका के अधिशासी अभियंता देवेंद्र कुमार ने बताया कि ड्रेनेज सम्प का कार्य मालवीय टेक्निकल कंपनी जयपुर की ओर से निर्माण किया जा रहा है वही तहसीलदार तथा नगरपालिका के अधिकारी व कार्मिको ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली. झुके हुए ड्रेनेज सम्प की मरम्मत जल्द ही करवाने की अधिकारियों ने बात कही.

 लेकिन बड़ा सवाल यह उठता है कि 75 लाख रुपए की लागत से बनने वाले डेम में शुरुआती कार्य ही गुणवत्ता पूर्वक नहीं किया गया था, जिसके कारण पहली बरसात में ही मिट्टी का कटाव हो गया. निर्माणाधीन ड्रेनेज डैम एक और सड़क किनारे झुक गया.

ड्रेनेज डैम के पास से ही बिजली के तार जा रहे हैं, वह यह मार्ग व्यस्ततम मार्ग है गनीमत रही कि किसी प्रकार का कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ वहीं वार्ड पार्षद दिनेश कुमार ने निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार का आरोप नगरपालिका पर लगाया है वह गुणवत्तापूर्ण कार्य करने की अपील की है.

वही मौके पर पहुँचे तहसीलदार रामचंद्र गुर्जर ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर जानकारी ली है प्रथम दृष्टया यह सामने आ रहा है कि पानी के तेज बहाव के कारण मिट्टी का कटाव हो जाने से डैम एक तरफ झुक गया है बाकी अन्य कारणों का पता लगाया जा रहा है. अगर किसी प्रकार की कोई लापरवाही सामने आती है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- हौसले को दाद: बाल विवाह पर नाबालिग ने खुद की आवाज बुलंद, थानें में दर्ज कराई शिकायत

 

Trending news