Sikar News: फतेहपुर में विधायक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन,की गई ये बड़ी मांग..
Advertisement

Sikar News: फतेहपुर में विधायक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन,की गई ये बड़ी मांग..

Sikar News: सीकर के फतेहपुर में विधायक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया है.बीएलओ के कार्य से मुक्त करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. 

 

Sikar News: फतेहपुर में विधायक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन,की गई ये बड़ी मांग..

Sikar News: सीकर के फतेहपुर में गैर शैक्षणिक कार्यों के बहिष्कार के तहत शिक्षकों की ओर से बीएलओ के कार्य से मुक्त करने को लेकर विधायक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए विधायक हाकम अली खां को बीएलओ के कार्य से मुक्त करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत की स्थानीय उप शाखा के मंत्री राजेश भास्कर व संघर्ष समिति संयोजक भंवरलाल मेव ने बताया कि उप शाखा अध्यक्ष धर्मपाल चौधरी के नेतृत्व में विधायक को सौंपे गए.

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि 26 जनवरी से शिक्षकों ने गैर शैक्षणिक कार्यो का बहिष्कार कर रखा है.शिक्षक कोई भी गैर शैक्षणिक कार्य नहीं करेगा. उसके बाद भी प्रशासन हठधर्मिता किए हुए है,जबकि उपखण्ड प्रशासन को बार बार विभिन्न ज्ञापनों के माध्यम से अवगत कराया जा चुका है.

शिक्षक संघ शेखावत की स्थानीय उप शाखा की ओर से रोडवेज बस स्टैंड पर एक मीटिंग का आयोजन किया गया. जिसमें वक्ताओं ने बताया कि आरटीई की धारा में स्पष्ट उल्लेख किया गया है कि शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्यों के माध्यम से कक्षा-कक्षों से दूर नहीं किया जा सकता है,उसके बाद भी प्रशासन अपनी हठधर्मिता पर अड़ा हुआ है. उसकों शिक्षक वर्ग बर्दास्त नहीं करेगा.शिक्षकों की ओर से रोडवेज बस स्टेण्ड से रैली के साथ नारे बाजी करते हुए कांग्रेस कार्यालय के समक्ष पहुंचे एवं कांग्रेस कार्यालय का घेराव किया.

विधायक हाकम अली के साथ प्रान्तीय महामंत्री उपेन्द्र शर्मा,संघ के जिलाध्यक्ष विनोद पूनियां के नेतृत्व में वार्ता हुई.वार्ता के दौरान विधायक ने शिक्षकों को आश्वस्त करते हुए भरोसा दिलाया कि सार्वजनिक शिक्षा को बचाने की इस लडाई में मैं शिक्षकों के साथ हूं.इस मामले को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर समस्या का शीघ्र समाधान कराने के प्रयास किए जाएंगे.

इस मौके पर भंवरलाल मेव,राजेश भास्कर,महावीर बालान,हंसराज पूनिया,सभाध्यक्ष शिवभगवान स्वामी ने आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्य करवाना बंद नहीं किया जाएगा, तो सड़क पर उतर कर विरोध करते रहेंगे.इस मौके पर काफी शिक्षक उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- Janmashtami 2023: उदयपुर में किस रूप में विराजमान हैं श्रीकृष्ण, जानिए इन धामों से जुड़ी पौराणिक कथा

 

Trending news