Sikar: नीमकाथाना में नकली मिराज खैनी बेचने वालों पर एक्शन,कंपनी के प्रतिनिधियों ने दर्ज कराया था मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1682983

Sikar: नीमकाथाना में नकली मिराज खैनी बेचने वालों पर एक्शन,कंपनी के प्रतिनिधियों ने दर्ज कराया था मामला

Sikar: सीकर नीमकाथाना नकली मिराज खैनी बेचने वालो के खिलाफ कार्रवाई. नीम का थाना की दो दुकानों पर हुई कार्रवाई श्याम स्टोर व शिव जनरल स्टोर पर कार्रवाई हुई है.आरोपी जितेंद्र कुमार शर्मा व विनय अग्रवाल को गिरफ्तार किया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Sikar: सीकर के नीम का थाना कोतवाली पुलिस ने मिराज ग्रुप की छवि धूमिल करने वाले और मिराज ग्रुप के नकली प्रोडेक्ट बेचने वालो पर कार्रवाई करते हुए दो आरोपीयों को गिरफ्तार कर नकली मिराज खैनी जब्त की गई है.

1 नीमका थाना में पिछले कई दिनों से मिराज ब्रांड की खैनी बना कर नकली खैनी बेचने की शिकायत मिराज ग्रुप के प्रतिनिधियों को मिल रही थी. कंपनी प्रतिनिधि नरेंद्र हर्ष ने बताया कि सूचना मिलने पर था छानबीन की गई, तो दो दुकानदार मिराज ग्रुप के ब्रांड से नकली खैनी बेचने की शिकायत तस्दीक करने के बाद शिकायत नीम का थाना कोतवाली थाने में दी गई.

कंपनी के प्रतिनिधि नरेंद्र कुमार हर्ष ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया. जिसमें बताया गया कि नीमकाथाना में तंबाकू मिराज की खपत में काफी गिरावट आ रही है,

सूचना मिली थी कि कुछ दुकानदारों द्वारा नकली मिराज तंबाकू प्लास्टिक के पाउच में बेच रहे है. जबकि कंपनी द्वारा मिराज की पैकिंग कागज के पाउच में ही बना कर बिक्री की जाती है.

कर्मचारियों द्वारा दुकानों पर सर्वे करवाया गया पता किया गया कि किन-किन दुकानों पर नकली मिराज बिक रही है.जिस पर दुकानों को चिन्हित की गई तो नीमकाथाना में स्थित श्याम स्टोर पर विनय अग्रवाल व शिव जनरल स्टोर रोडवेज बस स्टैंड के पास जितेंद्र शर्मा द्वारा काउंटर पर नकली मिराज तंबाकू बेची जा रही थी.

2 नीम का थाना कोतवाली पुलिस द्वारा दोनों दुकानों पर छापा मारा गया. छापे में दोनो जगह नकली मिराज ब्रांड की खैनी जब्त की गई. पुलिस ने दोनों दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया और दोनों से करीब 800 से अधिक मिराज ब्रांड खैनी के नकली पाउच भी बरामद किए. उपनिरीक्षक विजय चंदेल ने बताया कि नाथद्वारा मिराज गुटखा कंपनी के अधिकृत प्रतिनिधि एनके हर्ष की ओर से रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है.

उन्होने बताया कि कंपनी प्रतिनिधियों ने शहर में नकली मिराज गुटखा बेचने की शिकायत पर स्वयं ने दोनों दुकानदारों से गुटखा खरीदा. पुलिस को सूचना दी. इसके बाद पुलिस ने दोनों जगह पर कार्रवाई करते हुए श्याम कॉलोनी में जितेन्द्र शर्मा व नई सब्जी मंडी में विनय अग्रवाल को मिराज गुटखा बेचते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने दोनों के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रैपर और नकली खैनी कहां से लाए इसे लेकर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

नीम का थाना में कई स्थानों पर इसकी सप्लाई की जा रही थी इसके बारे मे भी जानकारी निकाली जा रही हैं नीमकाथाना शहर में नकली मिराज बेचने वाले व्यापारियों में भी हड़कंप मच गया.

3 मिराज ग्रुप की छवि धूमिल करने वालो पर कार्रवाई से नकली माल बेचने वालो में हड़कंप मचा हुआ है और पुलिस कार्रवाई में अभी और भी गिरफ्तारियों की सम्भावना है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics- एक बार फिर 'समधियाने' पहुंची वसुंधरा राजे, निभाया समधन होने का फर्ज, खूब मिला समर्थन

 

Trending news