Sikar: रींगस में धूमधाम से मनाया गया हनुमान जन्मोत्सव, भक्ति में झूमते नजर आए भक्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2218384

Sikar: रींगस में धूमधाम से मनाया गया हनुमान जन्मोत्सव, भक्ति में झूमते नजर आए भक्त

Sikar: सीकर जिले के रींगस कस्बे के बालाजी मंदिरों में हनुमान जन्मोत्सव का धूमधाम से स्वागत किया गया. प्राचीन गढ़ में स्थित परचे वाले बालाजी महाराज के हनुमान जन्मोत्सव के दौरान पांच दिनों तक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए.

Sikar news

Sikar: सीकर जिले के रींगस कस्बे के बालाजी मंदिरों में हनुमान जन्मोत्सव का धूमधाम से स्वागत किया गया. प्राचीन गढ़ में स्थित परचे वाले बालाजी महाराज के हनुमान जन्मोत्सव के दौरान पांच दिनों तक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए. इन कार्यक्रमों में 19 अप्रैल को रामधुन, 20 अप्रैल को अखंड रामायण पाठ, 21 अप्रैल को हवन, 22 अप्रैल को जागरण और 23 अप्रैल को विशाल भंडारा शामिल था.

इसके साथ ही, सांयकाल में परचे वाले बालाजी महाराज की भव्य शोभायात्रा भी निकाली गई. शोभायात्रा में हाथी, ऊंट, और घोड़े समेत सजीव झांकियां भी शामिल थीं. शोभायात्रा का आयोजन आजाद चौक से किया गया, जहां कस्बे के वासी ने पुष्प वर्षा की और स्वागत किया. भक्तों ने महिला-पुरुष हाथों में निशान लेकर हनुमान जी महाराज के जयकारे लगाए.

इसके साथ ही, कस्बे के आमली वाले बालाजी मंदिर में भी हनुमान जन्मोत्सव का उत्सव धूमधाम से मनाया गया. हनुमान जन्मोत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष ने बताया कि 22 अप्रैल को अखंड रामायण पाठ किया गया, जिसके बाद गोपीनाथ राजा मंदिर से आमली वाले बालाजी मंदिर तक निशान यात्रा निकाली गई. इसके बाद विशाल भंडारा का आयोजन किया गया.

इसी के साथ, कस्बे के अन्य मंदिरों में भी हनुमान जन्मोत्सव के अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस अवसर पर कस्बे के निवासियों ने सेवाएं भी दीं.

Trending news