सीकर कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, निस्तारण के दिए आदेश
Advertisement

सीकर कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, निस्तारण के दिए आदेश

DM Qamar Ul zaman Choudhary: सीकर जिला कलेक्टर कमर उलझामन चौधरी गुरूवार को एक दिवसीय दौरे पर दातारामगढ़ पहुंचे थे. इसके बाद कलक्टर उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में शामिल हुए. 

Sikar news

DM Qamar Ul zaman Choudhary: सीकर जिला कलेक्टर कमर उलझामन चौधरी गुरूवार को एक दिवसीय दौरे पर दातारामगढ़ पहुंचे थे.  वहां उन्होंने सबसे पहले दातारामगढ़ पुलिस थाने का निरीक्षण किया ,जहां  पुलिस के जवानों के जरिए उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया . इसके बाद कलक्टर उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में शामिल हुए. सुनवाई में  कलेक्टर ने विभिन्न लोगों की समस्याएं सुनी एवं त्वरित निस्तारण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 'हर घर नल से जल' के सपने को साकार करने के लिए सीएम भजनलाल ने ली बैठक, PM से किया ये आग्रह

गौरतलब है कि जनसुनवाई के दौरान पेयजल संबंधित शिकायतें उन्हें अधिक प्राप्त हुई. जिसमें जलदाय विभाग के जरिए लोगों की समस्याओं के समय पर निस्तारण नहीं करने की शिकायतें अधिक थी. ग्रामीणों ने कलेक्टर को शिकायत करते हुए कहा कि, जलदाय विभाग के अधिकारी पेयजल की समस्याओं का निस्तारण करना ही नहीं चाहते हैं.

 इन समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर जलदाय विभाग के AEN राज सिंह रेपसवाल को फटकार लगाते हुए कहा कि जल्द इन समस्याओं का निस्तारण करो चाहे देर रात तक काम क्यों न करना पड़े अगर शीघ्र समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो कार्रवाई भी हो सकती है.

इसके अलावा जनसुनवाई में राजस्व विभाग, सड़क, पेंशन सत्यापन, रामगढ़ पीएचसी में चिकित्सकों की कमी अनेक समस्याओं की शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से पेंशन सत्यापन सहित कई समस्याओं का निस्तारण मौके पर ही किया गया और अन्य शिकायतों पर जिला कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को जांच कर शीघ्र ही निस्तारण के निर्देश दिए. जनसुनवाई के पश्चात जिला कलेक्टर ने पंचायत समिति तहसील एवं उपखंड अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

जनसुनवाई के दौरान उपखंड अधिकारी गोविंद सिंह भींचर, नायब तहसीलदार विजय कुमार, विकास अधिकारी रामनिवास झाझरिया, डीएसपी जाकिर अख्तर, प्रधान प्रतिनिधि प्रभु सिंह शेखावत सहित समस्त विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- चार साल पहले जिसके लिए छोड़ा था घर-बार, उसी प्रेमी की हत्या कर पहुंची जेल

Trending news