सीकरः सोमवार को भक्तों को नहीं होंगे बाबा श्याम के दर्शन, कमेटी ने बताई ये वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2014312

सीकरः सोमवार को भक्तों को नहीं होंगे बाबा श्याम के दर्शन, कमेटी ने बताई ये वजह

Sikar News: सीकर जिले में बाब श्याम का  खाटू गांव में मंदिर विराजमान है. जिसकी मान्यता बहुत है. ऐसा कहा जाता है कि श्याम बाबा से भक्त जो भी मांगता है, वो उन्हें लाखों-करोड़ों बार देते हैं, यही वजह है कि खाटू श्याम को लखदातार के नाम से भी जाना जाता है.

Khatushyam ji

Sikar News: सीकर जिले में सोमवार को बाबा श्याम के दर्शन भक्तों नहीं होंगे.  सीकर के विश्वप्रसिद्ध खाटूश्यामजी में बाबा श्याम को अमावस्या स्नान करवाया जाता है.  जो इस  के बाद 18 दिसंबर सोमवार को बाबा श्याम का तिलक श्रृंगार के कारण विशेष पूजा अर्चना के चलते बाबा श्याम के मंदिर के पट सोमवार को बंद रहेंगे.

भक्तों के लिए यह सूचना श्री श्याम मंदिर कमेटी की तरफ से जारी की गई है. जिसमें बताया गया है कि रविवार रात 10:00बजे से बाबा श्याम के पट मंगल होंगे. सोमवार को तिलक श्रृंगार होने के बाद शाम पांच बजे बाबा श्याम के मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे. 

इस बारे में अधिका जानकारी देते हुए श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि बाबा श्याम के पट खुलने के बाद ही  वह खाटू धाम पहुंचे, जिससे किसी प्रकार की श्याम श्रद्धालुओं को कोई असुविधा ना हो.

बाब श्याम का सीकर जिले में स्थित खाटू गांव में विराजमान है जिसकी मान्यता बहुत है. ऐसा कहा जाता है कि श्याम बाबा से भक्त जो भी मांगता है, वो उन्हें लाखों-करोड़ों बार देते हैं, यही वजह है कि खाटू श्याम को लखदातार के नाम से भी जाना जाता है. हिन्दू धर्म के अनुसार खाटू श्याम को कलियुग में कृष्ण का अवतार माना जाता है. 

माना जाता है कि बाबा खाटू श्याम का संबंध महाभारत काल से है. ये पांडुपुत्र भीम के पोते थे. ऐसा कहा जाता है कि खाटू श्याम की शक्तियों और क्षमता से खुश होकर श्री कृष्ण ने इन्हें कलियुग में अपने नाम से पूजने का वरदान दे डाला था.

ये भी पढ़ें-

Sikar News : सीकर, पाली, ब्यावर और शाहपुरा में जश्न, भजन लाल शर्मा के CM बनने पर आतिशबाजी

Rajasthan CM Oath Live: राजस्थान में आज से 'भजन सरकार', शपथ ग्रहण पर मौजूद PM समेत राजनीति के बड़े दिग्गज, पढ़ें हर अपडेट

Trending news