Sikar News: केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा का राजस्थान सहित पांच राज्यों में विधिवत शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2015009

Sikar News: केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा का राजस्थान सहित पांच राज्यों में विधिवत शुभारंभ

Sikar Latest News: केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा का राजस्थान सहित पांच राज्यों में विधिवत शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया.

फाइल फोटो

Sikar News: राजस्थान के जिला सीकर में केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा का राजस्थान सहित पांच राज्यों में विधिवत शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया. संकल्प यात्रा आज सीकर जिला मुख्यालय स्थित जिला परिषद परिसर से मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, अध्यक्ष वासुदेव देवनानी व सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती सहित अतिथियों ने यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखाकर किया.

यह भी पढ़े: विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, हरी झंडी दिखाकर जागरूकता वैन को किया रवाना 

लाभार्थियों से वीसी के माध्यम से लाईव जुड़कर चर्चा की
संकल्प यात्रा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई राज्यों के लाभार्थियों से वीसी के माध्यम से लाईव जुड़कर चर्चा भी की. उन्होंने कहा पांच राज्यों में यात्रा का शुभारंभ किया गया है. मोदी ने आमजन से लाइव जुड़कर केंद्र सरकार की योजनाओं और उससे होने वाले फायदे के बारे में बताया. उन्होंने कहा मोदी सरकार की योजना के चलते गरीब, झुगी झोपड़ी में रहने वाले लोगों और माध्यम वर्ग सहित आमजन को काफी फायदा मिला है और आगे भी इससे जुड़ने वाले सभी लाभार्थियों को इसका लाभ जरूर मिलेगा.

भारत विश्व में पूर्ण विकसित राष्ट्र बने
सांसद घनश्याम तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है कि भारत विश्व में पूर्ण विकसित राष्ट्र बने, जिसके अंतरगत गरीबी मिटे, सबको रोजगार के अवसर मिले और अन्य वर्ग उनकी आय बराबर हो, इसके लिए मोदी की गारंटी योजना शुरू की गई है. आमजन इस योजनाओं की जानकारी मिले और इसका लाभ मिले इसके लिए आज राजस्थान में भी विकसित भारत संकल्प रथ यात्रा के रथ रवाना किए गए हैं. उन्होंने भारत के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने सहित देश की अर्थव्यवस्था और जीडीपी के बारे में भी धीरे-धीरे सुधार होने की बात कही.

यह भी पढ़े: कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम, योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने को रथ रवाना

गरीब व्यक्ति आर्थिक स्थिति से मजबूत हो
मुख्य अतिथि विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि गरीब व्यक्ति आर्थिक स्थिति से मजबूत हो और उसकी मूलभूत आवश्यकता पूरी हो सके, इसके लिए सरकार हर घर जा रही है. यात्रा का मुख्य मकसद लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ देना है. जिनको योजनाओं का लाभ नहीं मिला है, उनको योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाए, ताकि वंचित रहे लोग भी योजनाओं का लाभ उठा सके और उनको भी फायदा मिले.

सभी वर्ग के लोगों को योजनाओं की जानकारी मिलेगी
इस दौरान सीकर सांसद सुमेधानन्द सरस्वती ने भी केंद्र सरकार की योजनाओं और गारंटीयों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान सभी वर्ग के लोगों को योजनाओं की जानकारी मिलेगी और सबको इससे फायदा होगा. इस दौरान धोद विधायक गोवर्धन वर्मा, खंडेला विधायक सुभाष मील, सीकर के पूर्व विधायक रतन जलधारी, जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी सहित बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़े: विकसित भारत संकल्प यात्रा का हुआ आगाज, गोविंद रानीपुरिया ने संकल्प रथों को झंडी दिखाकर किया रवाना

Trending news