Khatu Shyam Mela 2024: वार्षिक लक्खी मेले का आठवां दिन, बाबा श्याम का मेला पूरे परवान पर
Advertisement

Khatu Shyam Mela 2024: वार्षिक लक्खी मेले का आठवां दिन, बाबा श्याम का मेला पूरे परवान पर

Khatu Shyam Mela 2024 : बाबा श्याम की नगरी में भीड़ बढ़ने के साथ ही सुगम दर्शन के लिए बनाए गए लखदातार ग्राउंड को शुरू कर दिया गया. हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी देशभर के श्याम दीवाने बाबा श्याम को अपने मन की मुराद पूरी कराने के लिए तथा अपने आराध्य की एक झलक पाने के लिए भक्त खाटूधाम आ रहे हैं.

Khatu Shyam Mela 2024: वार्षिक लक्खी मेले का आठवां दिन, बाबा श्याम का मेला पूरे परवान पर

Khatu Shyam Mela 2024 : राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी में रंग रंगीला सतरंगी मनभावन लक्खी फाल्गुनी मेले में शीश के दानी, हारे के सहारे जयकारों से वातावरण को गुंजायमान करते पदयात्रियों के जत्थों के संघ के संघ बाबा श्याम की नगरी की ओर बढ़ते नजर आ रहे हैं.

हाथों में निशान लिए, नाचते गाते गुलाल उड़ाते भक्तों की टोलियां ही टोलियां बाबा की चौखट तक आने वाले प्रत्येक मार्ग पर श्याम भक्तों की कतारें ही नजर आ रही है. ग्यारह दिवसीय लक्खी मेले के आठवें दिन श्याम भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ रहा है.

बाबा श्याम की नगरी में भीड़ बढ़ने के साथ ही सुगम दर्शन के लिए बनाए गए लखदातार ग्राउंड को शुरू कर दिया गया. हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी देशभर के श्याम दीवाने बाबा श्याम को अपने मन की मुराद पूरी कराने के लिए तथा अपने आराध्य की एक झलक पाने के लिए भक्त खाटूधाम आ रहे हैं.

आने वाले श्याम भक्तों के लिए श्री श्याम मंदिर कमेटी ने बाबा के दरबार को 24 घंटे मंदिर के कपाट दर्शनार्थ खुले रहते है. जिसके चलते भक्तों को लगातार 24 घंटे आसानी से बाबा के दीदार हो रहे हैं. बाबा श्याम के दर्शन के लिए भारत वर्ष के प्रत्येक प्रांतों से भक्त बाबा के दरबार में अपनी मन्नतों की अरदास लेकर पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Holi 2024: बीकानेर में अभी से छाई होली की मस्ती, होलियारे जमकर ले रहे भांग का आनंद

बाबा श्याम के 11 दिवसीय लक्खी मेले की सुरक्षा व्यवस्था का जिमा जिला प्रशासन और मेले की सम्पूर्ण व्यवस्थाएं श्रीश्याम मंदिर कमेटी करती है. जिला कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी, पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव,एएसपी महावीर सिंह मीणा और श्रीश्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान मंदिर परिसर,लखदातार ग्राउंड से लेकर सम्पूर्ण मेला‌ क्षेत्र और सुरक्षा व्यवस्था के नौ सेक्टरों पर नजर रख रहे हैं. जिससे देश के कोने कोने से आने वाले श्याम भक्तों को सुगमतापूर्वक बाबा की चौखट तक पहुंच सके.

 

Trending news