युथ मर्डर केस में पुलिस और परिजनों के बीच सहमति, 7 लाख कैश समेत ये मिलेंगी सुविधाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1206902

युथ मर्डर केस में पुलिस और परिजनों के बीच सहमति, 7 लाख कैश समेत ये मिलेंगी सुविधाएं

 जिले के श्रीमाधोपुर के थोई थाना इलाके के चीपलाटा में मध्य रात्रि को हुए मर्डर के मामले में परिजनों,समर्थकों, प्रशासन व पुलिस के उच्चाधिकारियों के मध्य चौथे दौर की वार्ता सफल रही.

युथ मर्डर केस में पुलिस और परिजनों के बीच सहमति, 7 लाख कैश समेत ये मिलेंगी सुविधाएं

सीकर: जिले के श्रीमाधोपुर के थोई थाना इलाके के चीपलाटा में मध्य रात्रि को हुए मर्डर के मामले में परिजनों,समर्थकों, प्रशासन व पुलिस के उच्चाधिकारियों के मध्य चौथे दौर की वार्ता सफल रही. इस दौरान परिजनों समर्थकों के द्वारा प्रशासन के समक्ष रखी गई मांगों पर 17 घंटे के बाद सहमति बनने के बाद विरोध प्रदर्शन समाप्त हो गया. वही परिजन शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए राजी हो गए. परिजनों समर्थकों ने पुलिस के उच्च अधिकारियों प्रशासन के समक्ष हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार करने, एक सरकारी नौकरी तथा 50 लाख का मुआवजा, थाने में कार्यरत पुलिसकर्मी सत्यनारायण के खिलाफ कार्रवाई करने, बीट प्रभारियों का तबादला करने, चीपलाटा में नया पुलिस थाना खोलने, नीमकाथाना एडिशनल एसपी से जांच करवाने की मांगे प्रशासन के समक्ष रखी गई थी, जिसपर करीब 30 मिनट की वार्ता हुई.

इसमें हत्यारों को गिरफ्तार करने,7 लाख का अलग-अलग फंड से मुआवजा दिलवाने सभी सरकारी योजनाओं से परिवार को लाभान्वित करने, सरकारी नौकरी तथा पुलिस थाने का प्रस्ताव बनाकर सरकार को भिजवाने, दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने, वही हत्या के मामले की जांच खंडेला थाना प्रभारी से करवाने, बीट प्रभारियों को बदलने सहित अन्य मांगों पर सहमति बनने के बाद परिजनों ने समर्थकों ने धरना समाप्त कर दिया.

गौरतलब है कि राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मध्य रात से ही चीपलाटा में युवक के मर्डर के मामलें मध्य रात्रि से ही हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग सहित अन्य को मांगों को लेकर ग्रामीण लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. मध्य रात्रि को कृष्ण मेहरा की हत्या के बाद ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त था. ग्रामीणों का आरोप है 18 मार्च को भी परिजनों ने कृष्ण के हत्या के आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था परंतु पुलिस ने कार्रवाई नहीं की अन्यथा यह घटना नहीं होती.

इसमें दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाए. पुलिस पर आरोप लगाते हुए परिजनों ने बताया कि हत्यारों ने सुरेंद्र कीर पर भी हमला किया लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया. इस दौरान मौके पर नीमकाथाना एएसपी रतनलाल भार्गव,एसडीएम दिलीप सिंह राठौड़,नीमकाथाना डिप्टी गिरधारीलाल शर्मा,तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत,थोई थानाधिकारी आलोक पूनियां, श्रीमाधोपुर थाना प्रभारी करण सिंह खंगारोत, अजीतगढ़ थाना प्रभारी सुनील जांगिड़,पाटन थानाधिकारी बृजेश तंवर सहित नीमकाथाना सदर व आरएसी के जवान मौजूद रहे.

Trending news