Khatushyam Mandir Sikar: बाबा खाटूश्याम का आज से मासिक मेला, जानिए कितने दिन चलेगा...अतिक्रमण पर हुई कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2022880

Khatushyam Mandir Sikar: बाबा खाटूश्याम का आज से मासिक मेला, जानिए कितने दिन चलेगा...अतिक्रमण पर हुई कार्रवाई

राजस्थान न्यूज:बाबा श्याम के आज 22 दिसंबर शुक्रवार से मासिक मेले पर श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ने के कारण प्रशासन ने पहले से ही मोर्चा संभालते हुए दर्शन मार्ग दुरूस्त करवाया गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

खाटूश्यामजी सीकर: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे धार्मिक नगरी में बिगड़ती व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन हरकत में आया. उपखंड अधिकारी गोविंद सिंह भींचर के नेतृत्व में अस्थाई अतिक्रमण, अवैध पार्किंग व ई-रिक्शा के खिलाफ कार्रवाई की गई.

अस्पताल चौराहा, श्याम होटल,राजू की चैन ,मुख्य बाजार,कबूतर चौक, गढ़ धर्मशाला, पाण्डया की गली, प्राचीन श्याम कुंड,शनि मंदिर,सीतारामजी का मंदिर गली,मुख्य दर्शन प्रवेश मार्ग, नया 40 फुट रास्ता, पुराना बस स्टैंड, जाट बाजार, अलोदा तिराहा ,मंडा चौराहा, तोरणद्वार सहित कस्बे में अनेक जगहों पर कार्रवाई करते हुए दुकानदारों को अस्थाई अतिक्रमण नहीं करने की हिदायत दी गई.

इसके साथ ही कुछ दुकानदारों का सामान भी जब्त किया गया. कार्रवाई के दौरान पालिका के अधिशासी अधिकारी अरुण शर्मा, थानाधिकारी हेमराज सिंह, पालिका एसआई वीरेंद्र सिंह,कनिष्ठ अभियंता अजय कुमार मीणा सहित अधिकारी उपस्थित रहे. गौरतलब है कि बाबा श्याम के आज 22 दिसंबर शुक्रवार से दो दिवसीय मासिक मेले पर श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ने के कारण प्रशासन ने पहले से ही मोर्चा संभालते हुए दर्शन मार्ग दुरूस्त करवाया गया.

अस्थाई अतिक्रमण हटने से दर्शन मार्ग खुला खुला नजर आया. श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए सुलभ शौचालय की व्यवस्था को लेकर भी उपखंड अधिकारी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए. अवैध पार्किंग संचालन को लेकर भी प्रशासन सख्त नजर आया जगह-जगह लगे होर्डिंग्स को हटाकर अवैध पार्किंग वालों को चेतावनी देते हुए बंद करवाई गई.

हाल ही में चुनावों के बाद प्रशासन की अचानक कार्रवाई से बाजार में हड़कंप मच गया हालांकि उपखंड अधिकारी ने एक दिन की चेतावनी देते हुए व्यवस्थाओं को लेकर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुरेश हरनाथका के साथ साथ दुकानदारों को अस्थाई अतिक्रमण स्वत: हटाने के आदेश दिए गए. अगर फिर भी अस्थाई अतिक्रमण नहीं हटाया तो प्रशासन सामान जब्ती की भी कार्रवाई करेगा.जिसका खामियाजा दुकानदारों को भुगतना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल

राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा

Trending news