Rajasthan Weather: सर्दी के तेवर तीखे होने से तापमान में आई गिरावट ,कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार हुई धीमी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2027384

Rajasthan Weather: सर्दी के तेवर तीखे होने से तापमान में आई गिरावट ,कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार हुई धीमी

Rajasthan Weather: राजस्थान में इन दिनों सर्दी का सितम जारी है , सवाई माधोपुर में भी आज सुबह घने कोहरे में समूचे शहर को अपनी आगोश में समेट लिया ,घने कोहरे की वजह से विजीवलटी बेहद कम रह गई

सर्दी के तेवर तीखे

Rajasthan Weather: राजस्थान में इन दिनों सर्दी का सितम जारी है , सवाई माधोपुर में भी आज सुबह घने कोहरे में समूचे शहर को अपनी आगोश में समेट लिया ,घने कोहरे की वजह से विजीवलटी बेहद कम रह गई ,महज 10 मीटर की विजीवलटी की वजह से वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और हेड लाइट जलाकर ही वाहन चलाने पड़ रहे है ,कड़ाके की ठंड ने लोगो की दिनचर्या बिगाड़ कर रख दी है , सर्दी से बचने के लिए लोगो को अलाव व गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है .

साथ ही गर्म पेय पदार्थों का सहारा लेना पड़ रहा है , कड़ाके की ठंड एंव घने कोहरे के कारण सुबह सवेरे काम पर जाने वाले लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ,लेकिन लोगो की माने तो कोहरे और सर्दी के कारण फसलों को फायदा होगा , ऐसे में किसानों को कोहरे ओर ठंड से फसलों को लेकर राहत मिली है , हाड़ कंपा देने वाली सर्दी और कोहरे के चलते छोटे बच्चो एंव बुजुर्गों को भी खासी परेशानियां उठानी पड़ रही है , आज सुबह कोहरा इस कदर था कि महज कुछ मीटर की दूरी पर भी कुछ नजर नही आ रहा था ,जिसके चलते वाहन चालकों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा ,सुबह कोहरा ओर शाम को गलने के साथ ही दिन में नख्तर सी चुभने वाली हवाओं के कारण दिन में भी लोगो की धूजणी छूट रही है .

जयपुर ग्रामीण के रेनवाल इलाके में भी सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है सर्दी अपने तीखे तेवर दिखा रही है. तो वही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।जयपुर रेनवाल सीकर हाइवे पर कोहरा होने के कारण वाहनों की रफ्तार भी धीमे हो गई. तो वही वाहन चालकों को दिन में हेडलाईट जलानी पड़ रही है।कोहरे के चलते जन जीवन भी प्रभावित हुआ है।लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते नजर आए . 

तो वहीं अजमेर जिला कोहरे के आगोश में डूबा हुआ है। घने कोहरे की वजह से वाहन चालकों को भी खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वही कोहरे के चलते तापमान में गिरावट आने से आमजन अलाव का सहारा लेते नजर आए तो तो बाजार में सन्नाटा छाया हुआ रहा वही हाईवे से गुजरने वाले वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई.

 वही घने कोहरे के चलते वाहनों को हेडलाइट की रोशनी में धीरे धीरे चलते नजर आए तो वही लगातार दो दिनों से पड़ रहे घने कोहरे के चलते किसानों के चेहरे पर खुशी नजर आई किसानों का कहना है कि कोहरे की वजह से उनकी फसल इस बार अच्छी होगी. 

प्रदेश में कोहरे के कारण बाइक चालकों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. तो वहीं वाहन चालकों को हेडलाइट का सहारा लेकर वाहन चलाना पड़ रहा है. साथ ही कोहरे का असर  ट्रेनों पर भी दिख रहा है.कोहरे के वजह से ट्रेनों की रफ्तार धीमी हुई है. तो वहीं पटरियों पर गति अवरोधक पटाखे छोड़कर जानवरों को किया जा रहा है दूर. कोहरे और ठड़ के कारण जानवरों को भी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें:जंगल मे शराब पार्टी करने गए युवक को बदमाशों ने चाकु से गोदकर की हत्या, पुलिस जांच में जुटी

Trending news