कलेक्ट्रेट के बाहर बागरिया समाज का हंगामा, चूहे मारने की दवा खाकर जान देने की दी चेतावनी
Advertisement

कलेक्ट्रेट के बाहर बागरिया समाज का हंगामा, चूहे मारने की दवा खाकर जान देने की दी चेतावनी

 कलेक्ट्रेट में बागरिया समाज के लोगों का जबरदस्त हंगामा देखने को मिला. राजसमंद के बागरिया समाज के लोग कलेक्ट्रेट में अपने छोटे छोटे बच्चों को लेकर पहुंचे और वहां पर ही धरने पर बैठ गए.

कलेक्ट्रेट के बाहर बागरिया समाज का हंगामा, चूहे मारने की दवा खाकर जान देने की दी चेतावनी

राजसमंद: कलेक्ट्रेट में बागरिया समाज के लोगों का जबरदस्त हंगामा देखने को मिला. राजसमंद के बागरिया समाज के लोग कलेक्ट्रेट में अपने छोटे छोटे बच्चों को लेकर पहुंचे और वहां पर ही धरने पर बैठ गए. इस बीच एक महिला व एक पुरूष अपने साथ चूहे मारने की दवा की पूड़ी साथ लेकर आए और कहने लगे कि जब तक हमारी मांग पर ध्यान नहीं दिया गया तो हम यह विषाक्त पदार्थ खाकर अपनी जान दे देंगे. इसी बीच वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभाला और उनके हाथ से इस विषाक्त की पूड़िया को अपने कब्जे में ले लिया.

समाज के लोगों ने न्याय की लगाई गुहार

दरअसल, यह पूरा मामला राजसमंद के धोइंदा में बहुउद्देश्यीय पशु चिकित्सालय के लिए आवंटन भूमि पर कब्जा हटाने से जुड़ा है. इसी कब्जे को हटाने के लिए राजसमंद की विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने अपने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्री की गेट पर प्रदर्शन किया था. इसी बीच जिला प्रशासन द्वारा आनन फानन में कार्रवाई करते हुए इनके लगभग 13 से 15 मकानों को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त कर दिया गया. इसके बाद से ही यह लोग भरी सर्दी में खुले आसमान के नीचे अपने छोटे छोटे बच्चों के साथ जीवन काटने को मजबूर है. ऐसे में आज बागरिया समाज के लोग न्याय के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे थे जहां पर राजसमंद एडीएम रामचरन शर्मा ने इन सभी की बातों को सुनते हुए इनका ज्ञापन ले लिया है.

प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

बता दें कि हाल ही में राजसमंद के धोइंदा में बहुउद्देशीय पुश चि​कित्सालय की जमीन पर कुछ अतिक्रमियों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटवाने को लेकर राजसमंद की विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी ने मोर्चा खोला और अपने समर्थकों के साथ राजसमंद कलेक्ट्रेटी के गेट की सीढियो पर बैठक जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी. इस दौरान राजसमंद एसडीएम डॉ. दिनेश राय सापेला ने आक्रोशित लोगों समझाइश करते हुए मामला शांत करवाया था.जानकारी के अनुसार राजसमन्द तहसील के राजस्व ग्राम धोईन्दा में स्थित आ.न. 3675/3522 / रकबा 20.06 बीघा बीलानाम गैर काबिल कास्तकारी भूमि में से 04.15 बीघां बीलानाम भूमि का आंवटन आदेश क्रमांक 866-70 दिनांक 24.02.2014 द्वारा बहुउद्देशीय पशुचिकित्सालय के कार्यलय भवन हेतु आवंटन किया गया था.

Trending news