Rajsamand News: नगर पालिका देवगढ़ के कर्मचारियों की हुई जीत, इस बात को लेकर हो गई थी तू-तू मैं-मैं
Advertisement

Rajsamand News: नगर पालिका देवगढ़ के कर्मचारियों की हुई जीत, इस बात को लेकर हो गई थी तू-तू मैं-मैं

Rajsamand News: राजसमंद के देवगढ़ से इस वक्त की बड़ी खबर है, नगर पालिका देवगढ़ के कर्मचारियों के संघर्ष की जीत हुई.  पिछले 8 दिन से देवगढ़ नगर पालिका के कर्मचारी बैठे थे धरने पर. जानकार सूत्रों ने दिए संकेत. शोभालाल रेगर के विरुद्ध डीएलबी ने जांच कमेटी का किया गठन. यह मामला भीम विधानसभा का है. 

 

Rajsamand News: नगर पालिका देवगढ़ के कर्मचारियों की हुई जीत, इस बात को लेकर हो गई थी तू-तू मैं-मैं

Rajsamand News: राजसमंद जिले में भीम में स्थित देवगढ़ नगर पालिका में लगभग 8 दिन पहले ईओ के चैंबर में ईओ और चेयरमैन के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई थी, इसके बाद ईओ डॉ. कृष्ण गोपाल माली के समर्थन में देवगढ़ नगर पालिका के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे, तो वहीं कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से चेयरमैन शोभालाल रेगर ने कर्मचारी अध्यक्ष को नोटिस देते हुए कहा था कि बिना सूचना के हड़ताल पर जाने से क्षेत्र में गंदगी का अम्बार लग गया है. इसका जवाब दीजिए तो वहीं, चेयरमैन द्वारा कर्मचारी अध्यक्ष को नोटिस देने पर नगर पालिका के कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया और लगभग 8 दिन से हड़ताल पर बैठे हुए थे.

 इसी बीच कर्मचारियों के संघर्ष की जीत की खबर सामने आई है, बता दें कि प्रशासनिक अधिकारी द्वारा जूस पिलाकर कर्मचारियों को हड़ताल समाप्त करवा दी गई हैं. तो वहीं जानकार सूत्रों ने संकेत दिए हैं कि चेयरमैन शोभालाल रेगर के विरूद्ध डीएलबी ने जांच कमेटी का गठन किया है.

 पूरे प्रकरण की डीएलबी द्वारा बनाई गई जांच कमेटी जांच पड़ताल करेगी. बता दें कि नगर पालिका देवगढ़ में 13 जनवरी को क्षेत्रीय उपनिदेशक के द्वारा किये गए वार्षिक निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी के चेंबर में किसी पत्रावली विशेष को लेकर ईओ और नगर पालिका अध्यक्ष के बीच जोरदार कहासुनी हो गई थी जिसका संयुक्त कर्मचारी संघ के द्वारा घोर निंदा करते हुए कार्य के बहिष्कार करते हुए नगर पालिका परिसर के बाहर टेंट लगवा कर भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे. 

जो कि शनिवार को प्रशासनिक आला अधिकारी उपखंड अधिकारी देवगढ़, पुलिस थाना प्रभारी दिलीप सिंह एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका देवगढ़ कि उपस्थिति में भूख हड़ताल बैठे हुए समस्त कर्मचारीयों को जूस पीलाकर समाप्त किया गया. संयुक्त कर्मचारी संघ की सभी पांच सूत्री समस्त मांगों को लिखित में प्रशासन द्वारा स्वीकार की गई है.

Trending news