राजसमंद: इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना की शुरुआत, सीएम गहलोत ने जयपुर के बिड़ला सभागार से किया शुभारम्भ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1819032

राजसमंद: इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना की शुरुआत, सीएम गहलोत ने जयपुर के बिड़ला सभागार से किया शुभारम्भ

Rajasthan today news: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर से ‘इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना‘ का शुभारम्भ किया. बता दें कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी परिवार की महिला मुखियाओं को स्मार्टफोन व इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ सिम किए जा रहे हैं. 

राजसमंद: इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना की शुरुआत, सीएम गहलोत ने जयपुर के बिड़ला सभागार से किया शुभारम्भ

Rajasthan news: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर से ‘इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना‘ का शुभारम्भ किया. बता दें कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी परिवार की महिला मुखियाओं को स्मार्टफोन व इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ सिम किए जा रहे हैं. आपको बता दें कि राजसमंद से जिला स्तरीय समारोह भिक्षु निलयम में आयोजित हुआ.

यह भी पढ़े- Video: नई बहुओं ने घूंघट काढ़ कर किया कमरतोड़ डांस, संस्कारी लुक में भाभियों ने काटा हल्ला

जनप्रतिनिधि, अधिकारी, लाभार्थी सहित अन्य स्थानीयजन भिक्षु निलयम में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में पहुंचे और राज्य स्तरीय कार्यक्रम से वीसी के माध्यम से जुड़े. जानकारी के अनुसार योजना में प्रथम चरण में राज्य की लगभग 40 लाख महिला लाभार्थियों को टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया से अधिकृत टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स के माध्यम से स्मार्टफोन एवं सिम मय डेटा कनेक्टिविटी का वितरण किया जाएगा. लाभार्थी शिविरों में अपने पसंद के स्मार्टफोन चुन सकेंगे. इसके लिए लाभार्थियों को स्मार्टफोन व सिम के लिए 6800 रुपए डीबीटी के माध्यम से ई-वॉलेट में जमा किए जाएंगे. 

यह भी पढ़े- World News: बिल्ली को जान से मारने की धमकी देकर करता रहा चचेरी बहन से बलात्कार, ऐसे खुली पोल

आपको बता दें कि प्रथम चरण में सरकारी विद्यालयों में 9वीं से 12वीं कक्षा में अध्ययनरत छात्राएं, उच्च शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्राएं, विधवा/एकल नारी पेंशन प्राप्त कर रही महिलाएं, वर्ष 2022-23 में महात्मा गांधी नरेगा योजना में 100 कार्य दिवस पूर्ण करने वाले परिवारों की महिला मुखिया, वर्ष 2022-23 में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में 50 कार्य दिवस पूर्ण करने वाले परिवारों की महिला मुखिया इन्हें लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़े- Zeel-Sony Merger: NCLT से विलय को मंजूरी, डील से जुड़ी सभी आपत्तियां खारिज, शेयरों में जबरदस्त तेजी

Trending news