नालियों के भरने से मकान-दुकान की नींव में भरा पानी,30 से ज्यादा मकानों के साथ दुकानों में दरारें
Advertisement

नालियों के भरने से मकान-दुकान की नींव में भरा पानी,30 से ज्यादा मकानों के साथ दुकानों में दरारें

नालियों के भरने से लोगों के मकान और दुकान की नींव में भरा पानी गया है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 30 से ज्यादा मकानों के साथ दुकानों में दरारें आ गई हैं.

 

नालियों के भरने से मकान-दुकान की नींव में भरा पानी,30 से ज्यादा मकानों के साथ दुकानों में दरारें

Rajsamand: राजसमंद के राजनगर स्थित सदर बाजार में घर व दुकानों के बाहर बनी नालियां अब लोगों के लिए परेशानी का कारण बनती जा रही है. इन नालियों का पानी अब तो यहां बने घरों और दुकानों की नींव में पहुंचता जा रहा है. जिसके चलते मकानों व दुकानों में दरारें तक आ गई हैं.

दरअसल यहां की नालियां काफी समय पहले बनवाई गई थी उसके बाद इस पर ध्यान नहीं दिया गया और नालियों में गंदा पानी भरा रहता है जो कि अब धीरे धीरे इन घरों और दुकानों में जा रहा है. बता दें कि सदर बाजार में स्थित करीब 30 से ज्यादा मकान और दुकानों में दरारें आ चुकी हैं और इसे समय पर सही नहीं करवाया गया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

जी मीडिया की टीम को यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि दुकान और मकानों में सब जगह यही हाल है. किसी दुकान का फर्श नीचे बैठ गया है तो किसी मकान में बुरी तरह दरारें आ चुकी है और इस पर अगर जल्द ध्यान नहीं दिया गया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. इस बारे में जब जी मीडिया संवाददाता देवेंद्र शर्मा ने राजसमंद नगर परिषद सभापति अशोक टांक से बात की तो उन्होंने बताया कि लोगों द्वारा जानकारी देने से पहले ही कार्य को शुरू करवा दिया गया है,अभी भी कार्य जारी है. ठेकेदार द्वारा नालिया बनाने का काम राजनगर थाने के पास किया जा रहा है आगे जल्द सदर बाजार में भी नालियों का कार्य किया जाएगा.

तो वहीं मीडिया से वार्ता के दौरान स्थानीय लोगों व व्यापारियों ने बताया कि जल्द समस्या का समाधान किया जाए नहीं तो कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सामने आ सकता है. इस समस्या पर राजनगर के वार्ड 7 के निवासी कमलेश कोठारी ने बताया कि विगत 6 माह से मैन रोड की नालियां भरी हुई और इसके चलते हमारे मकानों की नींव में धीरे धीरे पानी जा रहा है और हमारे मकान में दरारे आ गई है.

मकानों में आ रही दरारें को लेकर सदर बाजार निवासी मीना भोई ने बताया कि प्रशासन द्वारा हमारे घर के बाहर बनी नालियों को सही नहीं करवाया गया है.जिसके चलते नालियों का पानी नींव के अंदर जाने से मकानों में बड़ी बड़ी दरारें आ गई हैं. यदि इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया तो कोई भी मकान नीचे गिर सकता है और बड़ा हादसा हो सकता है. प्रशासन को जल्द इस ओर ध्यान देना चाहिए.

यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Trending news