राजसमंद: 32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह, परिवहन कार्यालय में प्रदर्शनी आयोजित
Advertisement

राजसमंद: 32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह, परिवहन कार्यालय में प्रदर्शनी आयोजित

Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद जिले में 32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन चल रहा है. यह कार्यक्रम जिले में 7 दिन तक चलेगा और इस अभियान के तहत वाहन चालकों को जागरूक किया जा रहा है.

राजसमंद: 32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह, परिवहन कार्यालय में प्रदर्शनी आयोजित

Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद जिले में 32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन चल रहा है. यह कार्यक्रम जिले में 7 दिन तक चलेगा और इस अभियान के तहत वाहन चालकों को जागरूक किया जा रहा है. बता दें ​कि पूर्व में राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने आमजन को जागरूक करने के लिए बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, वहीं आज राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय में डीटीओ नैन सिंह सोढ़ा के नेतृत्व में कार्यालय के ग्राउंड में नियमों को लेकर प्रदर्शनी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

बता दें कि इस प्रदर्शन कार्यक्रम का उद्घाटन राजसमंद डिप्टी बेनी प्रसाद मीणा और राजसमंद डीटीओ नैन सिंह सोढ़ा द्वारा किया गया. इस प्रदर्शन का मुख्य उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक करना है. इस दौरान कार्यालय में लाइसेंस बनवाने आए लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दी गई, वहीं इसके प्रश्चात कार्यालय में लगी नियमों के पोस्टर का अवलोकन भी किया गया है.

मीडिया से वार्ता के दौरान राजसमंद डीटीओ नैन सिंह सोढ़ा ने बताया कि हर वर्ष की इस वर्ष भी सड़क सुरक्षा मनाया जा रहा है. इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ जनता को जागरूक करना है और सुरक्षित घर पहुंचा. यह अभियान पुलिस, परिवहन और प्रशासन तीनों के सहयोग से चलता है, वहीं डीटीओ सोढ़ा ने लोगों की सुरक्षा को देखते हुए एक नए नियम का मौखिक आदेश दिया है कि इस ​अभियान के दौरान यदि कोई भी बाइक चालक बिना हेलमेट के कार्यालय में दिखा तो उसका चालान बनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें - Kota : कैमरे में कैद हुए चोर, बुजुर्ग किसान ने बैंक से पैसे निकाल थेले में रखे, चोरों ने किए पार

राजसमंद डिप्टी बेनी प्रसाद मीणा ने मीडिया से वार्ता के दौरान इस अभियान को लेकर बताया कि राज्य सरकार की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस अभियान के दौरान जिलेवासियों को ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरूक किया जाता है. जिला मुख्यालय पर जिला परिवहन विभाग द्वारा प्रदर्शन का आयोजन किया गया है. इस प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि नियमों का पालन नहीं करने पर जान से हाथ धोना पड़ता है, वहीं उन्होंने बताया कि ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने पर राजसमंद जिले में पिछले वर्ष लगभग 455 एक्सिडेंट हुए हैं और इन्हीं एक्सिडेंट की वजह से लगभग 228 लोगों ने अपनी जान गवाई हैं, जिसमें सबसे ज्यादा एक्सिडेंट हाईवे पर सामने आए हैं.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : सीपी जोशी ने पढ़ा मोदी का संदेश, न्यायापालिका को दायरे में रहने की नसीहत दी

Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

खाटू श्याम बाबा मंदिर में इस दिन से कर सकेंगे भक्त दर्शन, ऑनलाइन बुकिंग और नए नियम लागू

Trending news