राजसमंद कृषि उपज मण्डी की सड़कों का पुनिर्निर्माण, उदयलाल आंजना की अनुशंसा पर 1.48 करोड़ स्वीकृत
Advertisement

राजसमंद कृषि उपज मण्डी की सड़कों का पुनिर्निर्माण, उदयलाल आंजना की अनुशंसा पर 1.48 करोड़ स्वीकृत

 राजसमंद मण्डी परिसर में सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए 1.48 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं. इसके तहत मंडी में सड़कों का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है. सभापति टांक ने बताया कि मंडी परिसर में स्वीकृत करीब डेढ़ करोड़ रुपए की राशि से नौ सड़कों का निर्माण किया जा रहा है. इसके तहत यहां कुल 2 हजार स्क्वायर मीटर लम्बी सड़क का निर्माण किया जाएगा. 

राजसमंद कृषि उपज मण्डी की सड़कों का पुनिर्निर्माण, उदयलाल आंजना की अनुशंसा पर 1.48 करोड़ स्वीकृत

Rajsamand News: नगर परिषद क्षेत्र में शहर के भीलवाड़ा रोड स्थित कृषि उपज मण्डी परिसर में सड़कों की स्थिति कई वर्षों से खस्ताहाल होने से व्यापारियों को यहां आवागमन में खासी परेशानी का सामना करना पड़ता था. इसको देखते हुए मण्डी परिसर में सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए 1.48 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं. इसके तहत मंडी में सड़कों का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है.

इस संदर्भ में राजसमंद नगर परिषद सभापति अशोक टांक ने बताया कि कृषि उपज मंडी परिसर में खस्ताहाल सड़कों और उन पर गड्ढ़ों के चलते मंडी में कृषि जींस के साथ ही फल-सब्जी के उत्पाद की बिक्री एवं खरीदी के लिए आने वाले व्यापारियों, किसानों को एवं वाहन चालकों को मंडी में वाहनों को लाने-जाने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता था.

वहीं, बारिश के दिनों में तो कीचड़ के कारण मंडी में प्रवेश करना भी काफी मुश्किल हो जाता था. ऐसे में किसानों और व्यापारियों को होने वाली परेशानी को देखते हुए नगर परिषद की ओर से इसके लिए सड़कों के पुनर्निर्माण को लेकर प्रस्ताव भिजवाए गए थे. इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, कृषि मंडी लालचंद कटारिया और जिले के प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना की अनुशंसा पर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से मंडी परिसर में सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए 1.48 करोड़ रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई.

ये भी पढ़ें- राजस्थान सरकार ने ले लिया बड़ा फैसला, इस दिन 40 लाख महिलाओं को मिलेंगे फ्री फोन

उन्होंने बताया कि इसके तहत टेंडर और कार्यादेश जारी होने के साथ ही मंडी में सडक़ों का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है, इससे यहां आने वाले किसानों और व्यापारियों को काफी सुविधा और राहत का अहसास हो रहा है. सभापति टांक ने बताया कि मंडी परिसर में स्वीकृत करीब डेढ़ करोड़ रुपए की राशि से नौ सड़कों का निर्माण किया जा रहा है. इसके तहत यहां कुल 2 हजार स्क्वायर मीटर लम्बी सड़क का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इन सड़कों की चौड़ाई 30 से 45 मीटर तक होगी. उन्होंने बताया कि सड़कों के निर्माण के बाद उनकी साइडों में ब्लॉक्स भी लगाए जाएंगे, जिससे कि सड़कें जल्द क्षतिग्रस्त नहीं हो और वाहन चालकों को भी आवागमन में सुविधा मिले.

Trending news