मोदी सरकार के बजट पर बोले राजसमंद बीजेपी के नेता, कहा- सबका ध्यान रखा, अमृतकाल का है बजट
Advertisement

मोदी सरकार के बजट पर बोले राजसमंद बीजेपी के नेता, कहा- सबका ध्यान रखा, अमृतकाल का है बजट

Rajasthan politician Reaction on budget 2023 : केंद्र सरकार के बजट पर राजस्थान में राजसमंद बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया आई. सांसद दीया कुमारी से लेकर विधायक दीप्ति माहेश्वरी और बीजेपी जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ के अलावा युवा नेता नर्बदा शंकर पालीवाल ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी.

मोदी सरकार के बजट पर बोले राजसमंद बीजेपी के नेता, कहा- सबका ध्यान रखा, अमृतकाल का है बजट

Diya kumari reaction on Budget : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट को राजसमंद सांसद दिया कुमारी ने विकासोन्मुखी बताया है. तो वहीं सांसद दिया कुमारी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव बजट में हर वर्ग और हर क्षेत्र का ध्यान रखा गया है. इनकम टैक्स में 7 लाख तक की छूट बढ़ाकर ऐतिहासिक कार्य किया गया है. महिला सम्मान बचत पत्र जारी किए जाएंगे जिनकी मियाद दो साल के लिए होगी और इनके तहत किसी महिला या बालिका के नाम से दो साल के लिए दो लाख रुपये जमा करवाए जा सकेंगे. इस पर सरकार द्वारा 7.75 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा. तो वहीं रेलवे के लिए 2.4 लाख करोड़ और शहरी विकास के लिए सालाना 10 हजार करोड़ दिए जाएंगे. मध्यम वर्ग के साथ ही युवा, किसान-कृषि, शिक्षा तथा गरीबों के लिए अहम ऐलान किए गए हैं. उन्होंने बताया कि लगभग 12 महीनों तक गरीबों को मुफ्त अनाज दिया जाएगा. कुल मिलाकर बजट से आम व्यक्ति को फायदा होगा और देश आगे बढ़ेगा. बजट ने विपक्ष के मुंह पर ताला लगा दिया है.

सभी वर्गों की उन्नति- विधायक दीप्ति माहेश्वरी

तो वहीं राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने भारत सरकार के बजट में भारत को विश्व की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में मील का पत्थर बताया है. अर्थसंकल्प में देश के समग्र विकास और सभी वर्गो की उन्नति को प्राथमिकता दी गई है. विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने बजट में महिला सशक्तिकरण, युवाओं में कौशल संवर्धन और उद्यमिता विकास, कृषि में नए निवेश को प्रोत्साहन करने, मध्यम वर्ग को आयकर में बड़ी राहत देने एवं निर्धन परिवारों को निशुल्क खाद्यान्न जैसे प्रावधानों को ऐतिहासिक बताया है. आज भारत विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गया है.

अमृतकाल का बजट- जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा पेश किए गए बजट पर राजसमंद भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह बाहरठ ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अमृतकाल का यह बजट युवा वर्ग, मध्यम वर्ग, महिला वर्ग सहित सभी वर्गों के लिए राहत प्रदान करने वाला बजट है. इस बजट में सभी वर्गों के साथ ही मध्यम वर्ग को जो टैक्स मे छूट दी गई है बहुत ही सराहनीय है. इस बजट में प्रत्येक समाज वर्ग को कुछ ना कुछ दिया गया है.

ये भी पढ़ें- बाजरे पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अब राजस्थान के किसान होंगे मालामाल

युवा हरितक्रांति समावेशी विकास- नर्बदा शंकर पालीवाल

तो वहीं इस बजट पर राजसमंद भाजपा के युवा नेता नर्बदा शंकर पालीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है केन्द्र सरकार ने पिछले वर्ष तय की गई साथ मोर्चे की प्राथमिकता जारी रखते हुये कुछ नये क्षेत्रों को जोड़ा है. जिसमें युवा हरितक्रांति समावेशी विकास आदि को सरकार ने प्राथमिकता दी है. पिछले वर्ष सड़क, रेलवे, हवाई, यातायात जल एवं आधारभूत ढांचे पर खर्च कर देश को विकास के रास्ते पर ले जाने की कार्य योजना घोषित की थी. इस वर्ष के बजट में पिछले वर्ष की विकास प्राथमिकताओं के लिये अधिक धन आवंटन कर आगे बढ़ाया गया है. रेलवे, सड़क, आधारभूत ढांचे एवं हवाई अड्डों पर अधिक खर्च करने की घोषणा निश्चित ही देश के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के साथ ही रोजगार सृजन का बड़ा कार्य करेगा.

Trending news