Kumbhalgarh: गणपति विसर्जन के लिए बैठक आयोजित, कलेक्टर और एसपी ने जलझूलनी मेले की व्यवस्थाओं का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1333211

Kumbhalgarh: गणपति विसर्जन के लिए बैठक आयोजित, कलेक्टर और एसपी ने जलझूलनी मेले की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

गणेश चतुर्थी पर्व के आयोजन के चलते विसर्जन संबंधी राजसमंद कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभागार में अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक शिवलाल बैरवा, उपखंड अधिकारी राजसमंद डॉ दिनेश राय की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई.

बैठक आयोजित

Kumbhalgarh: गणेश चतुर्थी पर्व के आयोजन के चलते विसर्जन संबंधी राजसमंद कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभागार में अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक शिवलाल बैरवा, उपखंड अधिकारी राजसमंद डॉ दिनेश राय की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई. बैठक में अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक बैरवा और उपखंड अधिकारी ने बताया कि राजसमंद झील में वाटर बॉडी में मूर्ति का विसर्जन नहीं किया जाएगा. 

इसके लिए अलग से नगर परिषद द्वारा बनाए गए कुंड में विसर्जन किया जाएगा, जिसके लिए वहां पर परिषदकर्मी तैनात रहेंगे. बता दें कि नौ चौकी पाल के पास बने कुंड में विर्सजन कार्य होगा, इसके साथ ही डीजे के प्रयोग पर प्रतिबंध, एक आयोजक अधिकतम 4 स्पीकर का उपयोग, गुलाल का उपयोग नहीं किया जाएगा. 

इस अवसर पर सभापति अशोक टांक ने भी आवश्यक जानकारी सामने रखी. बैठक में राजसमंद डिप्टी बेनीप्रसाद मीणा, राजनगर थानाधिकारी हनवंत सिंह राजपुरोहित सहित अन्य पुलिस के अधिकारियों के साथ गणमान्य मौजूद रहे. वहीं राजसमंद के कुम्भलगढ़ के चारभुजा मंदिर में भरने वाले विशाल मेला जलझूलनी मेले की व्यवस्थाओं को लेकर राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना और पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें - Watch Viral Video : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, सीएम ने दिया ऐसा रिएक्शन

जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर और एसपी को कुम्भलगढ़ डिप्टी नरेश कुमार शर्मा ने सुरक्षा व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी. इस दौरान कलेक्टर सक्सेना ने सभी प्रबंधों इंतजामों, आने-जाने वाली भीड़, निकासी, सुरक्षा आदि के लिए निर्देश दिए. इस अवसर पर उपखंड अधिकारी जयपाल सिंह राठौड़ सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे.

Reporter: Devendra Sharma

राजसमंद की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

हनुमान बेनीवाल के बाद दिव्या मदेरणा के निशाने पर अभिषेक चौधरी, ट्वीटर पर कई को किया ब्लॉक

बॉडी पर फूल चिपकाकर उर्फी जावेद ने किया सबको शॉक, लोग बोले- लाल फूल, नीला फूल...उर्फी...

ऐसे पुरुषों को पाने के लिए किसी भी हद तक चली जाती हैं महिलाएं! क्या आपमें भी हैं ये खूबियां

Trending news