हे भगवान!राजस्थान में इस जगह दिन में जल रही हैं स्ट्रीट लाइट, रात को बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1899679

हे भगवान!राजस्थान में इस जगह दिन में जल रही हैं स्ट्रीट लाइट, रात को बंद

राजस्थान न्यूज: राजस्थान मे एक जगह ऐसी भी है जहां दिन में स्ट्रीट लाइट जलती हैं और रात को बंद रहती हैं. जानिए ये पूरा मामला क्या है.

हे भगवान!राजस्थान में इस जगह दिन में जल रही हैं स्ट्रीट लाइट, रात को बंद

प्रतापगढ़: किसी भी जगह अंधेरगर्दी किसे कहते हैं इसे एक छोटे से उदाहरण से समझा जा सकता है. शहर में पिछले कई दिनों से कई स्ट्रीट और हाईमास्ट लाइटें दिन में चालू दिख रही है. जिससे एक बार को ऐसा लगता है मानों ये सूरज के सामने दीया जलाकर रोशनी का प्रयास कर रही हैं. वहीं रात को शहर में कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइटें बंद रहती हैं. जो शहर में अंधेरगर्दी का अहसास कराती है.

कॉलोनीवासियों द्वारा लगातार शिकायत 

वार्डों में बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को सुधरवाने के लिए शहर के विभिन्न मोहल्ले और कॉलोनीवासियों द्वारा लगातार शिकायत की जा रही है. स्थानीय लोगों की ओर से शिकायत दर्ज करने के बाद भी लाइटें दुरुस्त नहीं की जा रही हैं जिसके चलते लोगों को अंधेरे की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. 

शहर में धरियावद नाके से लेकर मिनी सचिवालय तक सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा था. इस चौड़ीकरण के कारण सड़क के बीच डिवाइडर पर लगे खंभों को निकालकर फिर से लगाया, लेकिन उन खंभों पर अब तक स्ट्रीट लाइट की कोई व्यवस्था नहीं की गई है, जिससे शहर की यह मुख्य सड़क शाम होते ही अंधेरे में डूब जाती है. रात में इन सड़कों पर वाहन चलाना भी मुश्किल हो रहा है, क्योंकि वाहन चालकों को सड़क पर पैदल चलने वाले लोग और सड़क पर बैठे रहने वाले मवेशी दिखाई नहीं देते है, जिससे हर समय दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है. रात में बाजार की दुकानों के बंद होने के बाद बाजार भी अंधेरे में डूबा हुआ नजर आता है.

नगर परिषद की अनदेखी के कारण शहर में स्ट्रीट लाइट का रखरखाव नहीं हो पा रहा. जिसके कारण शहर के वार्डों में लगे कहीं स्ट्रीट लाइटों में अब रोशनी भी फीकी पड़ने लगी है. कहीं लाइटों के कांच पर गंदगी जम गई है तो कहीं वे काली हो गई है. जिसके कारण जलने के बावजूद उनसे पूरी रोशनी नहीं हो पा रही.

हर जगह महंगी बिजली का शोर है. बिजली जितनी ज्यादा खर्च होगी उतनी ही महंगी होती जाएगी. सरकारों की ओर से भी बिजली बचाने की अपीलें की जाती है लेकिन यहां मामला उलट है और दिन में लाइटें जली छोड़ने से बिजली का नुकसान किया जा रहा है. जिसका भार ना सिर्फ सरकार बल्कि कहीं ना कहीं जाकर आमजन पर ही पड़ने वाला है.

नगरपरिषद की ओर से शहर में लाखों रुपए की लागत से लगाई गई स्ट्रीट लाइटों का रखरखाव ढंग से नहीं किया जा रहा है. कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं. कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइटें दिनभर जलती रहती हैं और रात होते ही बुझ जाती हैं. शहर की मुख्य सड़कों के साथ ही कई वार्डों में स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हुई है, जिससे रात में सड़कों पर अंधेरा पसरा रहता है.

ये भी पढ़िए

Rajasthan Weather Update: अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर, ताजा अपडेट- इस दिन होगी झमाझम बरसात

इन आसान टिप्स से गाल पर होंगे दाढ़ी के घने बाल, मूंछों पर भी दे सकेंगे ताव

जानिए कौन सा है दुनिया का सबसे महंगा पेड़, ना.. चंदन नहीं है जवाब

बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा

Trending news