Pratapgarh Weather Today: प्रतापगढ़ में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, सारी फसलें हुई चौपट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1551307

Pratapgarh Weather Today: प्रतापगढ़ में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, सारी फसलें हुई चौपट

Pratapgarh Weather Today:  राजस्थान के प्रतापगढ़ (Pratapgarh Weather Today) में शनिवार को पूरे शहर में जमकर बारिश हुई. वहीं, इसी के साथ ओले गिरे. इसके कारण किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ. 

Pratapgarh Weather Today: प्रतापगढ़ में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, सारी फसलें हुई चौपट

Pratapgarh Weather Today:  राजस्थान के प्रतापगढ़ (Pratapgarh Weather Today) शहर सहित ग्रामीण अंचल में बीती रात से ही रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है. देर रात बादल और बिजलियों गडगड़ाहट से शुरू हुई बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई. किसानों ने बताया कि नींबू के आकार के 25 से 30 ग्राम वजन के ओले गिरे. वहीं, जिले भर में हुई बारिश और ओलावृष्टि से कई जगहों पर खेतों में खड़ी फसलों में नुकसान भी हुआ है. 

शनिवार को खूब बरसे बादल गिरे ओले 
जिले में शनिवार रात को हुई बारिश में अरनोद उपखंड में सर्वाधिक बारिश हुई है. कृषि विभाग उपनिदेशक गोपाल नाथ योगी ने बताया कि अरनोद उपखंड में 33 एमएम 22.5 एमएम व पिपलखुंट व छोटीसादड़ी में 19 एमएम रैनपाल प्राप्त हुई है. 

किसान टोल फ्री नंबर से कर सकते हैं शिकायत 
योगी ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि जो खेतों में फसलों में जो नुकसान हुआ है, उसके लिए किसान टोल फ्री नंबर पर फोन लगाकर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. किसान दावा पपत्र भरकर भी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. 

किसानों पर बारिश और ओलावृष्टि की मार
जिले में सबसे ज्यादा नुकसान गेहूं, चना, मेथी, ईसबगोल, रायडा और अफीम की फसल में हुआ है. खेतों मे खड़ी फसलें जमींदोज हो गई. किसानों के अनुसार, फसलें अब पकने को आई थी, लेकिन बारिश और ओलावृष्टि की मार से किसानों के हाथ में आई फसल छीन रही है. इसे लेकर किसान परेशान हैं. 

यह भी पढ़ेंः Mandi bhav today: राजस्थान की मंडियों में गेंहू, मूंग, मोठ, ग्वार और चना के भावों में बदलाव, जानें ताजा भाव

यह भी पढ़ेंः बागेश्‍वर महाराज के बाद काले कंबल वाले बाबा का चमत्कार, छूने से हो जाती बीमारी दूर!

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बढ़ी ठिठुरन, इन जिलों में बारिश और ओले गिरने का अलर्ट

Trending news