Pratapgarh News: राज्यव्यापी अभियान का हुआ शुभारंभ, जिला स्तर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2014663

Pratapgarh News: राज्यव्यापी अभियान का हुआ शुभारंभ, जिला स्तर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन

Pratapgarh Latest News: प्रतापगढ़ में भारत सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत कर दी गई है. इसी क्रम में राज्य स्तर व जिला स्तर पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

फाइल फोटो

Pratapgarh News: राजस्थान के जिला प्रतापगढ़ में हर एक पात्र को भारत सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के उद्देश्य से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखा कर विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत कर दी गई है. इसी क्रम में राज्य स्तर व जिला स्तर पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जिले के अधिकारी, जनप्रतिनिधि और लाभार्थी भी उपस्थित रहे. 

यह भी पढ़े: विकसित भारत संकल्प यात्रा का हुआ आगाज, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअल संबोधन 

योजनाओं के माध्यम से जीवन में आए बदलाव पर चर्चा
प्रधानमंत्री ने देश के विभिन्न भागों में विभिन्न योजनाओं के लाभान्वितों से संवाद किया और उनसे उन्हे मिल रही योजनाओं के लाभ और योजनाओं के माध्यम से उनके जीवन में आए बदलावों के बारे में चर्चा की. जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन प्रतापगढ़ विधायक हेमंत मीणा के मुख्य आतिथ्य में और जिला कलक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव की अध्यक्षता में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, प्रतापगढ़ के ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया, जिसमें आमजन ने बहुत उत्साह के साथ भाग लिया. 

2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ
कार्यक्रम में मौजूद सभी अधिकारियों, जनप्रतिनिधि और नागरिकों ने भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के लिए शपथ ली. कार्यक्रम में विकास कार्यों और योजनाओं से संबंधित लघु फिल्म का प्रदर्शन किया गया और विगत दशक में शिक्षा, स्वास्थ्य, आधारभूत संरचना सहित अन्य क्षेत्रों से जुड़ी भारत सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई.

यह भी पढ़े: चोरी के आरोप में इंजीनियर गिरफ्तार, GRP पुलिस ने कोर्ट में किया पेश

सक्रिय भागीदारी निभाने का आव्हान
जिला स्तरीय आयोजन में प्रतापगढ़ विधायक हेमंत मीणा ने जनसमूह को संबोधित कर आयुष्मान भारत, दीनदयाल अंत्योदय योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम आवास योजना, पीएम उज्ज्वला योजना, पीएम पोषण अभियान, हर घर जल-जल जीवन मिशन सहित अन्य योजनाओं के बारे में बताते हुए विकसित भारत संकल्प यात्रा के उद्देश्य के बारे में चर्चा की. और सभी से इस विकास यात्रा में सक्रिय भागीदारी निभाने के लिए आव्हान किया. 

आईसी समाग्री का वितरण 
हेमंत मीणा ने कहा कि सभी नागरिक, अधिकारी और जनप्रतिनिधि इस संकल्प यात्रा में अपनी सक्रिय भागीदारी दे और देश के विकास में योगदान दे. कार्यक्रम के बाद विधायक मीणा और जिला कलेक्टर डॉ. यादव सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में अमलावद ग्राम पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा का जिला स्तरीय शुभारंभ किया गया और इस अवसर आईसी समाग्री का भी वितरण किया गया. साथ ही स्थानीय विद्यालय की बालिकाओं ने पारंपरिक वेशभूषा पहन कर आईईसी मोबाइल वैन का स्वागत किया.

यह भी पढ़े: अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी में नियमों के विपरीत हुई जनसुनवाई में विरोध प्रदर्शन, अधिकारियों ने ग्रामीणों दिए धमकी 

Trending news