Pratapgarh News: फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1951574

Pratapgarh News: फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Pratapgarh latest News: प्रतापगढ़ में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने का आरोप सामने आया है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने वालें दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

फाइल फोटो

Pratapgarh News: राजस्थान के जिला प्रतापगढ़ में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने का आरोप सामने आया है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने वालें दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

पूरी खबर
जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ कोतवाली पुलिस ने अमलावद में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करवाने वालें दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट के आधार पर अमलावद गांव में माली समाज के लोगों ने 34 बीघा कृषि भूमि है पर कब्जा कर रखा है.  

यह भी पढ़े:  खाई में गिरने से दो सगे भाईयों की हुई मौत! शोक का माहौल

फर्जी तरीके से कर रहे रजिस्ट्री
कोतवाल भगवानलाल ने बताया कि 31 अक्टूबर को हेमन्त पुत्र लक्ष्मीनारायण माली निवासी अमलावद ने रिपोर्ट दर्ज की थी. जिसमें यह बताया गया कि अमलावद गांव में माली समाज के लोगों ने 34 बीघा कृषि भूमि है पर करीब 70 वर्षो से कब्जा कर रखा है. जबकि उक्त भूमि आराजी खातेदार पुर्णाशंकर, रेवाशंकर, विष्णुशंकर दत्तक पुत्र देवीशंकर ब्राह्मण निवासी प्रतापगढ़ के नाम रिकॉर्ड दर्ज है. जिनके वारिसान द्वारा खातेदारों की मृत्यु के बाद नामान्तरण खुलवाने के लिए एक प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है. इसी कृषि आराजी के उक्त खातेदारों (पुर्णाशंकर, रेवाशंकर, विष्णुशंकर दत्तक पुत्र देवीशंकर ब्राहमण) को जीवित बताते हुए इनके फर्जी आधार कार्ड बनाकर एक सितंबर को उक्त आराजी का विक्रय किया जा रहा है, जो सरासर फर्जी है.

टीम का किया गठन 
पुलिस के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कर टीम का गठन किया गया. टीम ने तहसील कार्यालय व उप पंजीयक कार्यालय देवगढ़ से रिकॉर्ड प्राप्त कर अनुसंधान किया. अनुसंधान में आरोपी उदयलाल पुत्र धन्नालाल बंजारा निवासी नयाखेडा कचनारा थाना हथुनिया और गोपाल पुत्र फकरु लोहार निवासी कचनारा हाल हनी विहार प्रतापगढ़ को डिटेन कर अनुसंधान किया गया.

यह भी पढ़े: पशु बलि के नाम पर अवैध चंदा वसूलने का आरोप लगाते हुए आदिवासी समुदाय ने किया प्रदर्शन

एनडीपीएस के तहत अहमदाबाद में प्रकरण दर्ज
अनुसंधान में आरोपी उदयलाल और गोपाल ने फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने के मामले में गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपियों को न्यायालय के आदेश पर रिमांड पर लिया गया है. और जांच-प्रताल को आगे बढ़ाया गया. जांच में यह सामने आया कि उदयलाल बंजारा के खिलाफ थाना हथुनिया में पहले से ही प्रकरण दर्ज है, जो न्यायालय में विचाराधीन है. गोपाल के खिलाफ एनडीपीएस के तहत थाना अहमदाबाद में प्रकरण दर्ज है, जो पैरोल से फरार होना बताया गया है.

Trending news