Pratapgarh news: पीठासीन अधिकारियों और प्रथम मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण तीसरे दिन भी रहा जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1921068

Pratapgarh news: पीठासीन अधिकारियों और प्रथम मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण तीसरे दिन भी रहा जारी

Pratapgarh latest news: प्रतापगढ़ जिले के पीजी कॉलेज परिसर में जिला निर्वाचन विभाग की ओर से पीठासीन अधिकारियों एवं प्रथम मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण तीसरे दिन भी जारी रहा. यहां पर दो सत्रों में प्रायोगिक और सैद्धांतिक प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है. 

Pratapgarh news: पीठासीन अधिकारियों और प्रथम मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण तीसरे दिन भी रहा जारी

Pratapgarh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के पीजी कॉलेज परिसर में जिला निर्वाचन विभाग की ओर से पीठासीन अधिकारियों एवं प्रथम मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण तीसरे दिन भी जारी रहा. 10 अलग-अलग कक्षो में दिए जा रहे प्रशिक्षण में लगभग 700 अधिकारी शामिल है. यहां पर दो सत्रों में प्रायोगिक और सैद्धांतिक प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है. प्रशिक्षण के पश्चात सभी का पोस्ट टेस्ट भी लिया जाएगा.

यह पढ़े- स्कूली छात्राओं के आत्महत्या मामले में पीड़ित परिवार से मिले CP जोशी, बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए कांग्रेस सरकार को बताया जिम्मेदारभी 

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर इंद्रजीत यादव ने बताया कि मतदान की प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए आयोजित किये जा रहे इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के तीसरे दिन पीठासीन अधिकारियों एवं प्रथम मतदान अधिकारियों को मतदान की प्रक्रिया के विषय में जानकारी दी गई. यहां इवीएम की क्रियाविधि, मॉक पोल, प्रोक्सी वॉटर, टेस्ट वोट आदि के विषय में जानकारी प्रदान की गई. 

यह भी पढ़े- फिटकरी दिलाएगी पथरी से आराम, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल

अधिकारियों को इवीएम हेंडस ऑन करने का भी प्रशिक्षण प्रदान किया गया. इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी यादव ने अधिकारियों से मॉक पोल का डाटा क्लियर करने सहित मतदान के दौरान पूर्ण सावधानी बरतने के निर्देश दिए. प्रशिक्षण के लिए 19 पीठासिन अधिकारी और 19 प्रथम मतदान अधिकारी के बैच बनाए गए हैं. प्रशिक्षण के पश्चात प्रत्येक बैच का पोस्ट टेस्ट भी लिया जा रहा है.

यह भी पढ़े- राजस्थान चुनाव से पहले PM मोदी का सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA में 4 फीसदी की बढ़ोतरी

Trending news